Move to Jagran APP

दो नवजात बच्चों समेत मां की मौत

ब्लाक धूरी के 35 वर्षीय पुरुष समेत जिला संगरूर में सोमवार को 16 कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 06:58 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 06:58 PM (IST)
दो नवजात बच्चों समेत मां की मौत
दो नवजात बच्चों समेत मां की मौत

संवाद सूत्र, संगरूर

loksabha election banner

ब्लाक धूरी के 35 वर्षीय पुरुष समेत जिला संगरूर में सोमवार को 16 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा पटियाला के अस्पताल में गर्भवती महिला व दो जुड़वा नवजात बच्चों की भी मौत हुई। मृतकों में सात मरीजों की मौत सिविल अस्पताल संगरूर के आइसोलेशन वार्ड में हुई है, जबकि बाकी मरीजों की अन्य जगहों पर मौत हुई। संगरूर अस्पताल के एसएमओ की पत्नी का सोमवार को संगरूर श्मशानघाट में अंतिम संस्कार किया गया। जिले में 203 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं जिसके बाद कुल मरीजों की गिनती 10868 हो गई है। 197 मरीज सोमवार को तंदरुस्त हुए। वहीं मरने वालों की गिनती 467 हो गई है। अभी भी जिले में 1861 एक्टिव केस मौजूद हैं।

उल्लेखनीय है कि ब्लाक धूरी के 35 वर्षीय नौजवान की सिविल अस्पताल संगरूर में कोरोना से मौत हुई। मरीज को छह मई को सिविल अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था, जहां से कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने पर आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। ब्लाक कोहरियां की 61 वर्षीय महिला की राजिदरा अस्पताल, लोंगोवाल ब्लाक की 65 वर्षीय महिला की सिविल अस्पताल संगरूर, लोंगोवाल के 70 वर्षीय पुरुष की सिविल अस्पताल संगरूर, फतेहगढ़ पंजगराईयां ब्लाक की 45 वर्षीय महिला की राजिदरा अस्पताल, धूरी के 65 वर्षीय महिला की डीएमसी लुधियाना, भवानगीढ़ की 65 वर्षीय महिला की राजिदरा अस्पताल, कोहरियां की 70 वर्षीय महिला की राजिदरा अस्पताल, मूनक की 45 वर्षीय महिला की राजिदरा अस्पताल, धूरी के 62 वर्षीय पुरुष की सिविल अस्पताल, कोहरियां के 52 वर्षीय पुरुष की सिविल अस्पताल, लोंगोवाल ब्लाक के 40 वर्षीय पुरुष की राजिदरा अस्पताल, 50 वर्षीय फतेहगढ़ पंजगराईयां ब्लाक के पुरुष की मालेरकोटला सिविल अस्पताल, मालेरकोटला ब्लाक के 60 वर्षीय पुरुष की लुधियाना, संगरूर के 75 वर्षीय पुरुष की राजिदरा अस्पताल, सुनाम के 35 वर्षीय महिला की सिविल अस्पताल संगरूर में कोरोना से मौत हो गई।

----------------------

203 नए कोरोना मरीज, सुनाम में बढ़े मरीज ब्लाक संगरूर में 23, धूरी में 27, लोंगोवाल में 17, सुनाम में 40, मालेरकोटला में 18, भवानीगढ़ में नौ, मूनक में 14, शेरपुर में 19, अमरगढ़ में तीन, कोहरियां में 23, फतेहगढ़ पंजगराईयां में दो, अहमदगढ़ में आठ नए कोरोना मरीजों सहित जिले में 203 नए कोरोना मरीज पाए गए। ब्लाक संगरूर में 360, मालेरकोटाल में 196, धूरी में 196, सुनाम में 248, कोहरियां में 113, भवानीगढ़ में 96, लोंगोवाल में 171, अमरगढ़ में 72, मूनक में 106, शेरपुर में 157, फतेहगढ़ पंजगराईयां में 87, अहमदगढ़ में 59 समेत कुल 1891 एक्टिव केस मौजूद हैं। ---------------------- गर्भवती महिला व नवजात बच्चों की मौत भवानीगढ़ ब्लाक के गांव नदामपुर की कोरोना संक्रमित एक गर्भवती महिला व उसके दो जुड़वा बच्चों की पटियाला के अस्पताल में मौत हो गई। इसकी पुष्टि करते हुए सरकारी अस्पताल भवानीगढ़ के कार्यकारी एसएमओ व नोडल अफसर डा. रूपिदर सिंह ने कहा कि ब्लाक भवानीगढ़ के गांव नदामपुर की गर्भवती महिला कोरोना संक्रमित थी, जिसने पटियाला अस्पताल में दो नवजात बच्चों को जन्म दिया था, लेकिन महिला व दोनों बच्चों की मौत हो गई। कोरोना संक्रमत होने के कारण उक्त महिला को इलाज के लिए सेहत विभाग द्वरा बनाए गए विशेष केंद्र में रखा गया था।

------------------

197 कोरोना मरीजों ने दी कोरोना को मात

पंजाब सरकार के मिशन फतेह के तहत जिला संगरूर से सोमवार को 197 पाजिटिव मरीज सेहतयाब होकर घर लौटे है। जो कि जिला निवासियों के लिए राहत की बात है। इस संबंधी डीसी संगरूर रामवीर ने बताया कि सफलर् इलाज के बाद 183 मरीज होमर्आइसोलेशन, 1 सिविल अस्पताल मालेरकोटला, 1 कोलंबिया एशिया पटियाला, 2 मरीज पीजीर्आइ चंडीगढ़, 6 मरीज राजिदरा अस्पताल पटियाला, 2 मरीज सिविल अस्पताल संगरूर व 2 मरीज डीएमसी लुधियाना से घर लौटे हैं। उन्होंने जिला निवासियों से अपील की कि वह महामारी के प्रति सावधानी रखें। घर से बाहर जाते समय मॉस्क व आपसी दूरी बनाकर रखी जाए। सर्दी-जुकाम होने पर अस्पताल में संपर्क किया जाए। --------------------

18 से अधिक आयु के 64 को लगी वैक्सीन

बेशक सोमवार से 18 वर्ष से अधिक आयु वाले नौजवानों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जानी थी, लेकिन सोमवार को केवल लेबर श्रेणी के 64 नौजवानों को ही कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। जिले में सोमवार को कुल 2627 वैक्सीन लगाई गई हैं। अगले दिनों में 18 वर्ष से अधिक आयु के आम लोगों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। कितु अभी कंस्ट्रक्शन कार्य में लगे हुए 18 से 44 वर्ष तक के व्यक्तियों को ही वैक्सीन दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.