Move to Jagran APP

सुनाम के विधायक रात को लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

सुनाम सुनाम शहर में लगातार बढ़ रही चोरी व लूटपाट की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए रात को सुरक्षा देखी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:34 PM (IST)
सुनाम के विधायक रात को लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
सुनाम के विधायक रात को लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

जेएनएन, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : सुनाम शहर में लगातार बढ़ रही चोरी व लूटपाट की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए आम आदमी पार्टी के हलका विधायक अमन अरोड़ा ने रविवार मध्यरात्रि के उपरांत सवा दो बजे लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की मुस्तैदी का जायजा लिया। अमन अरोड़ा ने शहर का मौका मुआयना चक्कर लगाया व रात को स्थानीय अग्रसेन चौक में सिर्फ एक पीसीआर का मुलाजिम ही ड्यूटी करता दिखाई दिया। पुलिस प्रशासन की इस सुस्ती पर विधायक अमन अरोड़ा ने आपत्ति जाहिर करते हुए सरकार पर निशाना साधा। शहर के उक्त दौरे की वीडियो सोशल मीडिया पर अमन अरोड़ा ने लोगों को लाइव होकर दिखाई तथा सरकार सहित पुलिस को इस लापरवाही के लिए जनता के कटघरे में खींचा।

loksabha election banner

इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहर में बढ़ रही चोरी व डकैती ने घटनाओं के कारण उनकी तरफ से रात को पुलिस के मुलाजिमों की ड्यूटी देखने के लिए दौरा किया। शहर निवासियों की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस की तरफ से 30 के करीब पीसीआर मुलाजिम लगाए हुए हैं व रात को 5 अलग-अलग बीटों में 10 मुलाजिम ड्यूटी पर होने चाहिए थे, लेकिन लोगों की सुरक्षा में रात को सिर्फ एक मुलाजिम का उपस्थित होना पुलिस विभाग की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े करती है। उन्होंने कहा कि पुलिस के तीन मुलाजिमों का नाका स्थानीय पीरा वाला गेट पर भी मिला, परंतु यह मुलाजिम पीसीआर के नहीं थे व शहर में जिस तेजी से चोरी व डकैती की घटनाएं बढ़ रही हैं, इससे शहर निवासियों में डर का माहौल है, वहीं पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा प्रबंध भी जगजाहिर हो गए हैं। उन्होंने बताया कि रात करीब 2:50 बजे उनके द्वारा स्थानीय एसएचओ से बात की, परन्तु वह सिर्फ अपनी सफाई देते रहे, लेकिन उनके द्वारा यह बात राज्य के डीजीपी के ध्यान में भी लाई जाएगी व आगामी विधानसभा के सेशन में भी रखेंगे। हर दिन लेंगे सुरक्षा प्रबंधों का जायजा

विधायक अमन अरोड़ा ने शहर की सुरक्षा में सहयोग मांगते हुए कहा कि सोई हुई पुलिस के कारण शहर निवासियों की सुरक्षा के लिए मीडिया आगे आएं। शहर की सुरक्षा का जायजा लेने के लिए वह रोज अपनी गाड़ी व कुछ वर्करों के साथ लेकर गश्त पर भेजेंगे, जिससे शहर निवासियों की सुरक्षा यकीनी बनाई जा सके। शहरवासियों को भी अपील की कि वह इस सेवा में अधिक से अधिक योगदान दे। कांग्रेसियों की सुरक्षा में तैनात हैं कर्मचारी, थाने में कमी : अरोड़ा

विधायक अमन अरोड़ा ने राज्य के गृह मंत्रालय व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को कोसते हुए कहा कि कैप्टन की राज्य में सरकार बने 30 महीनों से अधिक का समय बीत चुका है। अब तो नींद से जागो व लोगों को सुरक्षा प्रदान करें। उनके द्वारा कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि थाना सिटी में जितने मुलाजिम सरकार की तरफ से तैनात किए गए हैं, उनमें से ज्यादा मुलाजिम तो कांग्रेसी नेताओं के गनमैन की ड्यूटी निभा रहे हैं, जिस कारण स्थानीय थाना सिटी में मुलाजिमों की कमी दिखाई दे रही है। इन मुलाजिमों का बोझ पहले से ही खाली पड़े खजाने पर पड़ रहा है व लोगों को पुलिस फोर्स कम होने का खामियाजा चोरी व डकैती की घटनाओं के रूप में भुगत रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.