Move to Jagran APP

पैदल मार्च निकाल पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

स्वास्थ्य विभाग ने स्वच्छ भारत अभियान व कायाकल्प कार्यक्रम के तहत सूबे जिले व अपने घरों को साफ रखने का आह्वान करने के लिए पैदल मार्च निकाला गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 11:35 PM (IST)
पैदल मार्च निकाल पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
पैदल मार्च निकाल पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, बरनाला : स्वास्थ्य विभाग ने स्वच्छ भारत अभियान व कायाकल्प कार्यक्रम के तहत सूबे, जिले व अपने घरों को साफ रखने का आह्वान करने के लिए पैदल मार्च निकाला गया। मार्च को सिविल अस्पताल से हरी झंडी दिखाकर डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका ने रवाना किया। उन्होंने बताया कि जिले को स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए लोगों को अपना योगदान करना चाहिए, ताकि जिले को स्वच्छता के लिए देश अच्छे शहरों की सूची में शामिल करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सफाई व पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए किए जा रहे प्रयत्न लोगों के सहयोग से ही सफल बनाया जा सकता है। पैदल मार्च के दौरान लोगों को अपने आसपास सफाई रखने के लिए प्रेरित किया, जिससे हमारा आने वाला भविष्य तंदुरुस्त रहे।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. जुगल किशोर ने बताया कि इस पैदल मार्च का मुख्य मंतव्य लोगों को प्लास्टिक मुक्त शहर, पराली को आग नहीं लगाने व सफाई के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने हर व्यक्ति को इस मुहिम में अपना पूर्ण सहयोग देने की अपील की।

एसएमओ डॉ. तपिंदरजोत कौशल ने बताया कि सेहत विभाग लोगों को इलाज की सुविधाओं के साथ समय-समय पर समाज की तंदुरुस्ती के प्रति जागरूक करने का फर्ज भी अदा कर रहा है। इस अवसर पर डॉ. अविनाश कुमार, डॉ. मनप्रीत सिद्धू, डॉ. इंदु, डिप्टी मास मीडिया अफसर कुलदीप सिंह, जिला बीसीसी हरजीत सिंह, सिविल सर्जन दफ्तर का स्टाफ, सिविल अस्पताल के कर्मचारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.