जेएनएन, संगरूर। खालिस्तान गदर फोर्स के सदस्य शबनमदीप सिंह के साथी को सीआइए स्टाफ ने दिड़बा बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। आरोपित यहां से भागने की फिराक में था। बाद में उसे पटियाला पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस पूछताछ में शबनमदीप ने कई खुलासे किए हैं।

एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने बताया कि गुप्त सूचना पर सोमवार दोपहर सीआइए स्टाफ बहादुर सिंह वाला ने बस स्टैंड दिड़बा से खालिस्तान गदर फोर्स के सदस्य जतिंदर सिंह उर्फ बिंदर निवासी फतेह माजरी (पटियाला) को गिरफ्तार किया। जतिंदर शबनमदीप का साथी है। दोनों ने मिलकर देश विरोधी कई वारदातें की हैं। दोनों के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर-4 पटियाला में कई मामले दर्ज हैं। एसएसपी ने बताया कि जतिंदर की तलाश में पुलिस पिछले कुछ दिनों से लगी हुई थी। सीआइए स्टाफ को जतिंदर के दिड़बा में होने की सूचना मिली। इस पर उसे पकड़ लिया गया।

हरियाणा के स्कूल में लगाई थी आग

एसएसपी ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि शबनमदीप व जतिंदर ने पैसों के लिए कई वारदातें की हैं। दशहत फैलाने के लिए दोनों ने हरियाणा के एक स्कूल और शराब ठेके को आग लगा दी थी। जतिंदर ने समाना में भी एक शराब ठेके को आग लगाकर उसकी वीडियो बनाकर शबनमदीप को भेजी। शबनमदीप ने आगे वीडियो अपने आका को भेजी थी।

जतिंदर ने पूछताछ में बताया है कि वह गदर फोर्स की दहशत पैदा करने के लिए ऐसी कई घटनाओं को अंजाम देने, एटीएम तोड़ने, राजस्थान से गाड़ियां व मोटरसाइकिल चोरी करने, रात को पुलिस की वर्दी पहनकर धान के ट्रक लूटने की वारदातें करने की योजना बना चुका था। वारदातें करने के लिए वह असलहा लेना चाहता था, इसीलिए वह लुधियाना से जालंधर की तरफ जाना वाला था।

दिड़बा में है जतिंदर का ससुराल

एसएसपी ने बताया कि दिड़बा इलाके में जतिंदर का ससुराल है। वह पुलिस से बचने के लिए यहां-वहां पनाह लेते हुए दिड़बा पहुंचा था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!