Move to Jagran APP

युवक करता था तंग, विवाहिता ने जहर खाकर की आत्महत्या

स्थानीय बरनाला फाटक के समीप मौजूद सुंदर बस्ती की एक विवाहिता ने युवक के एक तरफा प्यार से तंग होकर जहर निगलकर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 10:23 PM (IST)
युवक करता था तंग, विवाहिता ने जहर खाकर की आत्महत्या
युवक करता था तंग, विवाहिता ने जहर खाकर की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, संगरूर : स्थानीय बरनाला फाटक के समीप मौजूद सुंदर बस्ती की एक विवाहिता ने युवक के एक तरफा प्यार से तंग होकर जहर निगलकर आत्महत्या कर ली। लड़की के जहर निगलने के बाद परिजनों द्वारा उसे स्थानीय सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों द्वारा लड़की की गंभीर अवस्था को देखते हुए राजिदरा अस्पताल पटियाला रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने लड़की की माता के ब्यानों के आधार पर युवक के खिलाफ लड़की को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले के आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की, लेकिन वह फरार हो गया।

loksabha election banner

मृतका की मां शिदर पत्नी प्यारा लाल निवासी सुंदर बस्ती ने बताया कि 12 वर्ष पहले उसकी बेटी ज्योति (30) की शादी गुरने गांव में हुई थी। ज्योति का पति हैप्पी कबाड़ी का काम करता है। ज्योति के पास दस वर्षीय पुत्र व एक तीन वर्षीय बेटी है। उसकी बेटी दो महीने से ही अपने मायके घर पर रह रही थी। इसी दौरान रिक्की निवासी अजीत नगर बस्ती संगरूर ज्योति को अपने प्यार का वास्ता देकर उसे अपने साथ शादी करने को मजबूर करने लगा। रिक्की ज्योति को कई बार घर से भाग चलने की बात करता था। वह कहता था कि ज्योति अपने पति हैप्पी को छोड़ उसके साथ भाग जाए, मगर ज्योति उसे प्यार नहीं करती थी व रिक्की को समझाती थी कि वह शादीशुदा होने के साथ दो बच्चों की मां भी है। बावजूद इसके रिक्की कई दिन से ज्योति को परेशान कर रहा था।

रिक्की ज्योति को धमकी देता था कि अगर वह अपने पति हैपी के पास गई तो वह उसके प्यार में अपनी जान दे देगा। सोमवार को जब वह घर पर नहीं थी, तो रिक्की ज्योति से मिलने के लिए उनके घर आया व जबरन कुछ रुपये ज्योति को देकर कहने लगा कि वह इन पैसों से कही ओर चली जाए, वह वहां आकर उससे शादी कर लेगा। परेशान हुई ज्योति ने बदनामी से डर से उन पैसों से जहरीली दवा खरीद खा ली। उन्होंने कहा कि उसकी बेटी ने रिक्की से तंग आकर आत्महत्या की है। रिक्की के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए व उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए। कोट्स..

ज्योति की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारणों के बारे में स्पष्ट होगा। ज्योति की मां के ब्यानों के आधार रिक्की के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। रिक्की को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है।

जसवीर सिह, एएसआइ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.