जागरण संवाददाता, संगरूर

संगरूर लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर यूथ कांग्रेस ने भी अपनी सरगर्मियां तेज कर दी हैं। यंग इंडिया के बोल प्रोग्राम के दूसरे चरण की शुरुआत पंजाब यूथ कांग्रेस के महासचिव दीप टिवाणा, पंजाब यूथ कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता प्रदीप मान व संगरूर यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान मिटठू लड्डा की अगुर्आइ में शनिवार को संगरूर में की र्गइ। वहीं दूसरी तरफ यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान मिट्ठू लड्डा के विरोध में बैठक दौरान पटियाला की सिमरन महंत ने अपने साथी महंतों के साथ मिलकर बैठक स्थल पर जमकर रोष प्रदर्शन किया। मिट्ठू लड्डा सहित यूथ कांग्रेस के खिलाफ जमकर रोष जाहिर करते हुए मांग की कि मिट्ठू लड्डा को तुरंत पद से फारिग किया जाए। साथ ही लोकसभा उपचुनाव दौरान मिट्ठू लड्डा का हर जगह पर विरोध करने का एलान किया। महंतों के विरोध की भनक लगते ही यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान सहित समूह कार्यकर्ता बैठक स्थल से खिसक गए।

बैठक दौरान प्रदीप मान ने बताया कि भाजपा व आम आदमी पार्टी की लोक विरोधी नीतियों, दुकानदारों व व्यापारियां पर लागू किए जीएसटी, बढ़ रही महंर्गाइ, सही एमएसपी न मिलने से किसानों द्वारा की जा रही खुदकुशी, केंद्र सरकार द्वारा देश की सरकारी जायदाद बेचने, पंजाब से किए जा रहे झूठे वादे इत्यादि समस्या प्रति नौजवानों को जागरूक करना है। प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए नौजवानों की ओर से प्रोग्राम में अधिक संख्या में शिरकत करने की जरूरत है। देश में र्नइं जागृति फैलाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने शक्तिशाली मंच प्रदान किया है, जिस पर नौजवानों को अपनी शमूलयित यकीनी बनाकर देश के हित में आगे बढ़ना होगा। इस अवसर पर प्रोग्राम का लिक जारी किया गया। उन्होंने बताया कि क्लिक करके प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए फार्म भरना है। जिसके बाद उक्त आवेदक प्रोग्राम का हिस्सा बन जाएगा।

विरोध प्रदर्शऩ करती सिमरन महंत, ममता महंत, सुक्खी महंत, सरोज महंत, पार्वती महंत ने आरोप लगाया कि जिला प्रधान मिट्ठू लड्डा के साथ उनका पुराना विवाद चल रहा है, जिसका मामला अदालत में विचाराधीन है। इस बाबत यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रधान बरिदर सिंह ढिल्लो भी भली भांति परिचित हैं। कितु इसके बावजूद मिट्ठू लड्डा को जिला प्रधान नियुक्त करके संगरूर की कमान सौंपी गई है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। कदम कदम पर मिट्ठू लड्डा का विरोध किया जाएगा। लोकसभा चुनाव दौरान कांग्रेस का विरोध करेंगे। मिट्ठू लड्डा को तुरंत पद से फारिग किया जाना चाहिए।

Edited By: Jagran