जेएनएन, संगरूर। हिंदी फिल्‍म 'बजरंगी भाईजान' फिल्म में करीना कपूर की मां की भूमिका निभाने वाली अदाकारा अलका कौशल को जेल भेज दिया गया है। अलका के साथ उनकी मां सुशीला बडोला भी सजा हुई है। उन्‍हें चेक बाउंस मामले में दो-दाे साल कैद की सजा सुनाई गई है। दोनों ने बीती रात जेल में गुजारी। बताया जाता है कि जिला जेल संगरूर में बंद दोनों ने सारी रात जाग कर ही गुजारी। इन्हें न एसी की ठंडी हवा मिली और न ही मखमली बिस्तर, बल्कि पत्थर का बना बिस्तर व साथ में ओढऩे के लिए हल्की चादर मिली।


चेक बाउंस मामले में फिल्‍म 'बजरंगी भाईजान' में करीना की मां बनीं अलका को हुई जेल

बताया जाता है कि दोनों के लिए जेल में रात गुजारना काफी भारी पड़ा। उनको खाने के लिए तरह-तरह के व्यंजन की जगह जेल की साधारण रोटी व दाल मिली। बेशक उन दोनों की सेहत पूरी तरह से नार्मल है, लेकिन माथे पर चिंता की लकीरें उनकी हालत बयां कर रही थी।

यह भी पढ़ें: सुहागरात में पता चला पत्नी किन्नर है, 11 साल बाद किया कत्ल

अदालत ने उन्हें चेक बाउंस मामले में सजा बरकरार रखते हुए संगरूर जिला जेल में भेज दिया था। अतिरिक्त सेशन जज ने चेक बाउंस मामले में फिल्म व टीवी अदाकारा अलका कौशल व उसकी मां सुशीला बडोला की अपील खारिज करते हुए निचली अदालत द्वारा सुनाई दो-दो वर्ष की कैद की सजा को बरकरार रखा। इसके बाद  दोनों को संगरूर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें: राखी सावंत की जमानत खारिज, फिर हुआ गिरफ्तारी वारंट जारी

शिकायतकर्ता के वकील सुखबीर सिंह पूनिया ने बताया कि फूलों की खेती करने वाले गांव लांगडिय़ां के किसान अवतार सिंह से अलका कौशल की जान पहचान थी। एक टीवी सीरियल बनाने के लिए अवतार सिंह लांगडिय़ा से अलका ने पैसे उधार लिए थे। बाद में अवतार सिंह ने अपनी रकम वापस मांगी तो अलका व उसकी मां ने अवतार सिंह को 25-25 लाख रुपये के दो चेक 15 सितंबर 2011 को नैनीताल बैंक की ब्रांच दिल्ली के दे दिए। अवतार सिंह ने जब यह चेक अपने बैंक खाते में लगाए तो 22 नवंबर 2011 को दोनों चेक बाउंस हो गए।

इसके बाद भी जब अवतार सिंह को पैसे वापस नहीं मिले तो उन्‍हाेंने इस मामले में मामला दर्ज कराया। इसके बाद निचली अदालत ने अलका और उनकी मां को दो-दो साल कैद की सजा सुनाई। इस सजा को अलका और उनकी मां ने अतिरिक्त सेशन जज की अदालत में चुनौती दी। उनकी याचिका को अतिरिक्त सेशन जज ने खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें: युवक की अश्लील बातों और हरकतों से परेशान होकर महिला ने मांगी इच्छा मृत्यु


 
 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!