Move to Jagran APP

सेहत मंत्री ने किया सुनाम अस्पताल का दौरा, मरीजों ने रोया डॉक्टरों की कमी

सोमवार को शहीद ऊधम सिंह सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण करके सेहत सुविधाओं का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 07:02 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 07:02 PM (IST)
सेहत मंत्री ने किया सुनाम अस्पताल का दौरा, मरीजों ने रोया डॉक्टरों की कमी
सेहत मंत्री ने किया सुनाम अस्पताल का दौरा, मरीजों ने रोया डॉक्टरों की कमी

जेएनएन, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) :

loksabha election banner

पंजाब के सेहत व परिवार भलाई मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने सोमवार को सुनाम शहीद ऊधम सिंह सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण करके सेहत सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने जहां मरीजों के रजिस्ट्रेशन रजिस्टर की जांच की, वहीं विभिन्न वार्डो में जाकर उपचाराधीन मरीजों व उनके पारिवारिक सदस्यों से अस्पताल में मिल रही इलाज सुविधाओं संबंधी जानकारी हासिल की, जिस दौरान मरीजों ने अस्पताल में डाक्टरों की कमी व साफ-सफाई के अभाव की समस्या से उन्हें अवगत करवाया। सिद्धू ने वार्डों में साफ-सफाई के स्तर को जांचते हुए निर्देश दिए कि इस संबंधी लापरवाही न दिखाई जाए व तुरंत सफाई करवाई जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को सही सेहत सुविधाएं मुहैया करवाना सरकार का मुख्य उद्देश्य है व समूह सरकारी अस्पतालों व सेहत केंद्रों में सरकार के निर्देशों की पालना को यकीनी बनाया जाए। उन्होंने विभिन्न रोगों के माहिर डॉक्टरों से भी जायजा लिया व साथ ही आदेश दिए कि अस्पताल में इलाज करवाने आते मरीजों को बाहर से दवाई लाने या टेस्ट करवाने का कोई मामला सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी। मरीजों की सुविधा के लिए सरकार द्वारा मुफ्त दवाईयां सरकारी अस्पतालों में मुहैया करवाई गई है व विभिन्न रोगों के टेस्ट भी अस्पतालों में मुफ्त करने की व्यवस्था है। उन्होंने डॉक्टरों को हिदायत की कि बरसात के आगामी सीजन के मद्देनजर अस्पताल में आने वाले व्यक्तियों को डेंगू व मलेरिया की रोकथाम संबंधी अवगत करवाया जाए व बुखार से पीड़ित हर मरीज के खून के सैंपल मुफ्त टेस्ट किए जांए, ताकि संदिग्ध मामले की पुष्टि होने पर पीड़ित का समय पर इलाज शुरु किया जा सके। इस मौके सियासी सचिव हरकेश शर्मा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.