Move to Jagran APP

एक्सिस बैंक के कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर पांच लाख लूटे

संगरूर के पास दो लुटेरों ने एक्सिस बैंक के कैश वैन से करीब पांच लाख रुपये लूट लिये। लुटेरों ने पहिये में गोली मारकर वैन रोकी व फिर गार्ड के सिर में गाेली मार दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 09:01 PM (IST)
एक्सिस बैंक के कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर पांच लाख लूटे
एक्सिस बैंक के कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर पांच लाख लूटे

जेएनएन, संगरूर। पटियाला मुख्य मार्ग पर गांव घाबदां के पास पल्सर सवार दो लुटेरों ने कैश वैन के सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारकर पांच लाख रुपये लूट लिए। इससे पहले 14 मई को भी इसी तरह कैश वैन के सिक्योरिटी गार्ड को गोली मार 9.50 लाख लूटे गए थे। दिनदहाड़े हुई इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

loksabha election banner

पुलिस 14 मई को हुई लूट का मामला अभी सुलझा भी नहीं पाई थी कि लुटेरों ने फिर यह वारदात कर दी। बेखौफ लुटेरों ने पहले वैन के टायरों में गोली मारकर उसे रोका। फिर, सिक्योरिटी गार्ड सुखपाल सिंह के सिर में गोली मारी अौर अन्‍य लोगों पर हथियार तान दिया। इसके बाद बदमाश कैश लूटकर वापस संगरूर की तरफ भाग निकले।

बाइक सवार बदमाशों ने वैन को प‍हिये में गोली मार कर रोकी, फिर गार्ड के सिर पर की फायरिंग

वैन में गार्ड सहित पांच लोग थे। घायल को वहां से अपनी कार से गुजर रहे इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह व उनके साथी ने सिविल अस्पताल संगरूर पहुंचाया। बाद में उसे मेडिकल कॉलेज पटियाला रेफर कर दिया गया। उसकी हालत गंभीर है।

हरेड़ी निवासी सतवंत सिंह ने बताया कि वह एसआइपीएल कंपनी की तरफ से एटीएम में कैश डालता है। शुक्रवार को वह संगरूर के कोला पार्क स्थित एक्सिस बैंक की ब्रांच से पांच लाख रुपये लेकर भवानीगढ़ रवाना हुआ। कैशवैन में ड्राइवर गुरसंत सिंह, पुन्‍नावाल निवासी सिक्योरिटी गार्ड सुखपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह, यादविंदर सिंह व सतवंत सिंह सवार थे। कैश वैन जब भाई गुरदास इंस्टीट्यूट से आगे घाबदां के पास पहुंची तो पीछे से एक पल्‍सर बाइक पर पीछे बैठे पगड़ीधारी व्यक्ति ने टायरों में गोली मारकर वैन रोक ली।

हरेड़ी निवासी सतवंत सिंह ने बताया कि जब तक वे कुछ समझ पाते लुटेरों ने सिक्योरिटी गार्ड सुखपाल सिंह के सिर में गोली मार दी और उन पर हथियार तान दिए। लुटेरों ने करीब चार-पांच फायर भी किए। उन्होंने धमकी दी कि तुरंत कैश उनके हवाले कर दें नहीं तो  गोली मार देंगे। इसके बाद लुटेरे कैश से भरा बैग लेकर अपनी बाइक से संगरूर की तरफ भाग गए।

दोनों लुटेरों ने पहना था हेलमेट, मुंह पर बंधा था रुमाल

सतवंत ने बताया कि दोनों लुटेरों ने हेलमेट पहना हुआ था। उन्होंने अपने चेहरे रुमाल से ढके हुए थे। उनकी मोटरसाइकिल पर नंबर भी नहीं था।

-----

लुटेरों की तलाश में इलाके की नाकाबंदी

डीएसपी सतपाल शर्मा ने कहा कि वारदात की सूचना मिलते ही एसएचओ सिटी विनोद कुमार मौके पर पहुंचे व घटनास्‍थल का जायजा लिया। कैश वैन के स्टाफ के बयान लिए गए हैं। इलाके में जगह-जगह नाकाबंदी करके लुटेरों की तलाश शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.