Move to Jagran APP

करियाना स्टोर में लगी आग बुझाने में फूली फायरब्रिगेड की सांसें

लहरागागा (संगरूर) लहरागागा के एसडीएम दफ्तर के समक्ष मौजूद होलसेल की दुकान को आग लगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 12:07 AM (IST)
करियाना स्टोर में लगी आग बुझाने में फूली फायरब्रिगेड की सांसें
करियाना स्टोर में लगी आग बुझाने में फूली फायरब्रिगेड की सांसें

जेएनएन, लहरागागा (संगरूर) :

loksabha election banner

लहरागागा के एसडीएम दफ्तर के समक्ष मौजूद होलसेल के अरिहंत ट्रेडिग कंपनी में सोमवार सुबह आग लगने से लाखों का सामान जल गया।

सुबह करीब सात बजे के आसपास लोगों ने दुकान से धुंआ निकलता देखा तो इसकी सूचना दुकान मालिक को दी।

दुकान मालिक ने मौके पर पहुंचकर दुकान की पहली मंजिल का शटर उठाया तो उसमें पड़ा फिटिग का सामान जल चुका था, जबकि नीचे वाली मंजिल का सामान लोगों की मदद से बाहर निकाला गया।

मामले की सूचना फायरब्रिगेड को दिए जाने के बावजूद कर्मचारी करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंच आग पर नियंत्रण पाया, लेकिन तब तक सबकुछ जल चुका था, जबकि आग बुझाते समय गाड़ियों का पानी खत्म हो गया, जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने बाल्टियों से आग पर नियंत्रण पाया।

दुकान के मालिक राम गोपाल बबला ने बताया कि अगर फायर ब्रिगेड शहर में होती तो उसका लाखों नुकसान होने से बचाव हो जाता। आग लगने के कारणों का अभी तक कुछ तपा नहीं चल पाया है, लेकिन आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। फायरब्रिगेड की ऐसी लापरवाही के कारण दुकानदारों में भारी रोष पाया गया, जिसके बाद दुकानदारों ने बाजार बंद करके नगर कौंसिल लहरागागा व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए फायर ब्रिगेड को घेरकर कौंसिल दफ्तर के समक्ष धरना लगाया।

विरोध कर रहे व्यापारियों व दुकानदारों ने मांग की कि उक्त दुकान में आग से हुए नुकसान की पूर्ति के लिए मुआवजा प्रदान किया जाए और शहर में अग्निशमन केंद्र स्थापित किया जाए, दुकानकारों ने कहा कि यहां पर 50 सैलर, कपड़ा फैक्ट्रियां, चार काटन फैक्ट्री व अन्य इंडस्ट्री हैं, इसके बावजूद यहां पर अग्निशमन केंद्र स्थापित नहीं किया गया। भाजपा के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य व करियाना एसोसिएशन के सदस्य विनोद सिगला ने कहा कि दुकानदार, कारखाना मालिक व व्यापारी सरकार को सबसे अधिक टैक्स अजा करते हैं, लेकिन इसके बाद बी सरकार यहां फायरब्रिगेड स्थापित करने को तैयार नहीं है। इस नुकसान का मुआवजा प्रशासन की ओर से किया जाना चाहिए। नगर कौंसिल की प्रधान रवीना गर्ग व ब्लॉक कांग्रेस के प्रधान राजेश कुमार भोला ने पंजाब योजना बोर्ड की उप चेयरपर्सन बीबी राजिदर कौर भट्ठल से बातचीत की। बीबी भट्ठल ने विश्वास दिलाया कि लहरा-मूनक, खनौरी के लिए फायरब्रिगेड का दफ्तर स्थापित किया जाएगा। एसडीएम लहरा के जरिये मुआवजे की फाइल मुख्यमंत्री के पास भेजी जाएगी। धरने पर आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज जसवीर सिंह कूदनी, बरिदर गोयल वकील, संदीप दीपू पार्षद, पार्षद कृपाल सिंह पार्षद, करियाना एसोसिएशन के प्रदान पवन कुमार आदि उपस्थित थे। हालात को काबू करने के लिए डीएसपी बूटा सिंह गिल पुलिस पार्टी के साथ मौके पर तैनात रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.