Move to Jagran APP

सिविल अस्पताल में लगा फायर सेफ्टी सिस्टम

पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन द्वारा जहां प्रदेश में बने सिविल अस्पतालों की नुहार सुधारने को लेकर विभिन्न प्रयत्न किए जा रहे है, वहीं सिविल अस्पताल बरनाला में तीसरी आंख के पैहरे के बाद अब आगजनी की घटनाओं पर नियंत्रण के लिए पुरानी बि¨ल्डग में फायर सेफ्टी सिस्टम लगाया जा रहा है। गौरतलब हो कि सिविल अस्पताल में जहां लोगों को अन्य सेहत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है व रैड क्रास द्वारा जन औफधि से सस्ती दवा उपलब्ध करवाई जा रही है, वहीं अब इलाज के लिए भर्ती होने वाले मरीजों की आगजनी की घटनाओं में सुरक्षा को यकीनी बना दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 03:37 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 03:37 PM (IST)
सिविल अस्पताल में लगा फायर सेफ्टी सिस्टम
सिविल अस्पताल में लगा फायर सेफ्टी सिस्टम

संवाद सहयोगी, बरनाला : पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन द्वारा जहां प्रदेश में बने सिविल अस्पतालों की नुहार सुधारने को लेकर विभिन्न प्रयत्न किए जा रहे है, वहीं सिविल अस्पताल बरनाला में तीसरी आंख के पहरे के बाद अब आगजनी की घटनाओं पर नियंत्रण के लिए पुरानी बि¨ल्डग में फायर सेफ्टी सिस्टम लगाया जा रहा है। गौरतलब हो कि सिविल अस्पताल में जहां लोगों को अन्य सेहत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है व रैड क्रास द्वारा जन औषधि से सस्ती दवा उपलब्ध करवाई जा रही है, वहीं अब इलाज के लिए भर्ती होने वाले मरीजों की आगजनी की घटनाओं में सुरक्षा को यकीनी बना दिया गया।

loksabha election banner

एसएमओ डॉक्टर जसवीर ¨सह औलख ने कहा कि पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन द्वारा आगजनी की घटनाओं पर नियंत्रण करने के लिए लाखों की लागत से सिविल अस्पताल में फायर सेफ्टी सिस्टम लगाया जा रहा है, इससे जहां आपातकालीन स्थिती में आगजनी की घटनाओं में नियंत्रण होगा, वहीं इलाज के लिए भर्ती मरीजों की आगजनी की घटनाओं में सुरक्षा यकीनी हो गई है।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी गुरजीत ¨सह ने कहा कि पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन द्वारा आगजनी की घटनाओं पर नियंत्रण के लिए सिविल अस्पताल बरनाला में किए जा रहे प्रयत्न सराहनीय है। उन्होने कहा कि लोगों को आगजनी की घटनाओं में भगदड़ नही मचाई चाहिए, बल्कि शांतमय तरीके से घटना को नियंत्रण करने का प्रयास करना चाहिए, इससे भगदड़ में जाने वाली कीमती जानें बच सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.