जेनएनएन, दिड़बा (संगरूर)

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा ब्लॉक प्रधान दर्शन सिंह सादीहरी के नेतृत्व में प्राइमरी खेती विकास बैंक के समक्ष किसानों को गिरफ्तार किए जाने के रोष धरना दिया गया। धरने को संबोधित करते हुए किसान नेता बलवीर सिंह व बलदेव सिंह ने कहा कि गांव समूरा के किसान गुरमीत सिंह के पास एक एकड़ जमीन है, जिसके आधार पर तीन लाख रुपये का कर्ज लिया था। जमाबंदी के नोट मुताबिक उसने तीन लाख रुपये का बैंक से लिया था, लेकिन उसे बैंक द्वारा दो लाख रुपये की अदायगी ही की गई है। इसमें से एक लाख रुपये किसान ने वापस कर दिए थे। किश्त न भरने के कारण अदायगी के लिए लगाया चैक बाउंस होने के कारण बैंक ने किसान पर अदालत में केस कर दिया। पुलिस ने किसान को घर से उठाकर जेल में बंद कर दिया है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर किसान को जल्द रिहा न किया गया तो बैंक समक्ष लगाया धरना लगातार जारी रखा जाएगा। मौके पर बलवीर सिंह कोहरियां, बलदेव सिंह उभया, गुरमेल सिंह कैंपर, विदर सिंह, हरबंस सिंह, शेर सिंह, गुलाब सिंह, गुरमीत सिंह, सतपाल सिंह, शिदर सिंह, नाहर सिंह, रूप सिंह आदि किसान उपस्थित थे।

पीएडी बैंक के मैनेजर भूपिदर खुराणा का कहना है कि बैंक द्वारा किसान गुरमीत सिंह को दो लाख रुपये की अदायगी की गई थी, जिस पर ब्याज लग रहा है। ऐसे में किसान द्वारा दिया गया चैक बाउंस होने पर ही उस पर कानूनी रूप से कार्रवाई की गई है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!