Move to Jagran APP

पराली जलाने की घटना की जांच करने आए अफसरों को कमरे में बंद किया

पराली को लगाई आग की घटना की पड़ताल करने की तैयारी कर रहे अधिकारियों को किसानों ने कमरे में बंद कियापराली को लगाई आग की घटना की पड़ताल करने की तैयारी कर रहे अधिकारियों को किसानों ने कमरे में बंद कियापराली को लगाई आग की घटना की पड़ताल करने की तैयारी कर रहे अधिकारियों को किसानों ने कमरे में बंद किया

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 06:50 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 06:50 PM (IST)
पराली जलाने की घटना की जांच करने आए अफसरों को कमरे में बंद किया
पराली जलाने की घटना की जांच करने आए अफसरों को कमरे में बंद किया

संवाद सूत्र, धनौला, बरनाला : गांव कट्टू में खेतों में धान की पराली को लगाई आग की पड़ताल करने की तैयारी कर रहे पटवारी व सेक्रेटरी कोआपरेटिव को किसानों ने उनके आफिस में आकर घेर लिया व कमरे में बंद कर दिया, जब अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं करने संबंधी भरोसा दिया तब जाकर छोड़ा।

loksabha election banner

इस बारे में पटवारी हरचरनजीत ¨सह व सेक्रेटरी कोआपरेटिव व सोसायटी कट्टू के नायब तहसीलदार द्वारा यह कह कर पड़ताल करने के लिए भेजा गया कि सेटेलाइट द्वारा प्राप्त हुई जानकारी की कट्टू के खेतों में पराली को आग लगाई गई है। जिस संबंधी उक्त अधिकारी सोसायटी के दफ्तर में विचार विमर्श ही कर रहे थे कि इसका पता किसानों को लगा गया। उन्होंने किसान यूनियन एकता उगराहां के नेताओ के साथ मिल कर अधिकारियों को घेर कर एक कमरे में बंद कर दिया।

इस अवसर पर इकाई प्रधान भाग ¨सह, ¨बदर ¨सह, सुरजीत ¨सह, धन्ना ¨सह, हमीर ¨सह, भोला ¨सह ने कहा कि सरकार को पराली को जलाने की समस्या का कोई ठोस समाधान किए बिना ही सख्ती शुरु कर दी है। जिस कारण उन्हें घेराव करना पड़ा है।

इस अवसर पर पहुंचे थाना प्रभारी धनौला नैब ¨सह व जिला महा सचिव भाकियू जरनैल ¨सह ने कहा कि किसानों की मांग है कि अगर पटवारी लिख कर दें कि कोई कार्रवाई नहीं डालता, तो पटवारी व सेक्रेटरी को रिहा कर दिया जाएगा। जब अधिकारियों ने कार्रवाई नही करने का भरोसा दिया तो उन्हें रिहा कर दिया गया। इस अवसर पर थाना प्रभारी नैब ¨सह, जरनैल ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.