Move to Jagran APP

किसानों से हाथापाई मामले ने पकड़ा तूल, हाईवे रोका

संगरूर स्थानीय अनाज मंडी में शनिवार रात्रि कुछ बाहरी व्यक्तियों द्वारा एक आढ़ती व कुछ किसानों से हाथापाई करने के मामले ने रविवार को उस समय तूल पकड़ लिया जब आढ़ती सहित मिलकर भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की अगुआई में किसानों ने दिल्ली-लुधियाना मेन रोड पर धरनाकर चक्का जाम किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 11:52 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 11:52 PM (IST)
किसानों से हाथापाई मामले ने पकड़ा तूल, हाईवे रोका
किसानों से हाथापाई मामले ने पकड़ा तूल, हाईवे रोका

जागरण संवाददाता, संगरूर : स्थानीय अनाज मंडी में शनिवार रात्रि कुछ बाहरी व्यक्तियों द्वारा एक आढ़ती व कुछ किसानों से हाथापाई करने के मामले ने रविवार को उस समय तूल पकड़ लिया, जब आढ़ती सहित मिलकर भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की अगुआई में किसानों ने दिल्ली-लुधियाना मेन रोड पर धरनाकर चक्का जाम किया। आढ़ती व किसानों ने मांग की कि उनसे मारपीट करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। मौके पर पहुंचे एसएचओ संजीव कपूर ने मामला बातचीत के माध्यम से हल करवाने का भरोसा दिलाकर धरना समाप्त करवाया और एसडीएम ने भी मौके पर आकर संबंधित व्यक्तियों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। कितु इसी दौरान आढ़तियों ने मार्केट कमेटी के समक्ष धरना लगाकर उक्त आढ़ती व किसानों पर कार्रवाई करने का मांग की। साथ ही एलान किया कि जब तक इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, तब तक मंडी में बोली होने नहीं दी जाएगी।

loksabha election banner

किसानों के धरने दौरान आढ़ती मोहन लाल ने कहा कि शनिवार रात्रि उनके पास कुछ किसानों ने गेहूं फर्शी कांटे पर ढेर कर दी, जिसका एक आढ़ती ने विरोध किया व आढ़ती ने उसके तथा किसान कुलविदर सिंह पुत्र गुरदेव सिंह, मनप्रीत सिंह पुत्र हरबंस सिंह निवासी दीदारगढ़ से मारपीट की। इनके खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक धरना जारी रखा जाएगा। एसएचओ ने मौके पर पहुंचकर उनके मसले को हल करवाने का भरोसा दिलाकर धरना समाप्त किया। इसके दौरान किसानों ने आढ़तियों की दुकान के समक्ष भी नारेबाजी कर दी, जिसके विरोध में आढ़ती जमा हो गए व मार्केट कमेटी दफ्तर के समक्ष धरना लगाया। धरने दौरान आढ़तियों ने कहा कि दूर-दराज इलाके से आकर कुछ व्यक्ति बाहरी तौर पर गेहूं की फसल बेच रहे हैं। मंडी में जहां किसानों को 12 फीसदी नमी वाली गेहूं की भी खरीद नही हो रही, वहीं इनकी अधिक नमी वाली गेहूं की फसल की भी खरीद की जा रही है। उन्होंने एलान किया कि जब तक उक्त किसानों व आढ़ती के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की जाएगी, तब तक धरना जारी रखा जाएगा। देर शाम तक धरना जारी रहा मौके पर पहुंचे एसडीएम अविकेश गुप्ता ने दोनों पक्षों की बातचीत सुनकर मसले को जल्द हल करने का भरोसा दिलाकर धरना समाप्त करवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.