Move to Jagran APP

स्वच्छ भारत अभियान को लगा ग्रहण

दर्शन तनेजा तपा, बरनाला : प्रदेश सरकार द्वारा चलाए गए स्वच्छ भारत अभियान को उस समय ग्रहण लगता

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Sep 2017 05:48 PM (IST)Updated: Sun, 17 Sep 2017 05:48 PM (IST)
स्वच्छ भारत अभियान को लगा ग्रहण
स्वच्छ भारत अभियान को लगा ग्रहण

दर्शन तनेजा तपा, बरनाला : प्रदेश सरकार द्वारा चलाए गए स्वच्छ भारत अभियान को उस समय ग्रहण लगता नजर आया, जब क्षेत्र में कई जगह पर कूड़े के ढेर देखने को मिले। परंतु इन कूड़े के ढेरों में ज्यादातर प्लास्टिक के लिफाफे देखने को मिले, जो कि पूरे समाज के लिए हानिकारक है। सरकार इन लिफाफों पर पाबंदी लगाने की जगह लिफाफे बनाने वाली कंपनियों को शह दे रही है। जिस कारण कई तरह की समस्या पैदा होती है, जैसे-लिफाफों का सीवरेज में चले जाना, बेसहारा पशुओं द्वारा निगलना, आग लगाने के उपरांत धुआं आदि के अलावा इन लिफाफों के कारण कई तरह की परेशानियां पैदा होती है।

loksabha election banner

इस बारे में क्षेत्र निवासी अनिल कुमार, गुरजीत ¨सह, दुकानदार जतिन कुमार व विजय कुमार ने कहा कि क्षेत्र की बाहरी बस्तियों की सफाई कभी ही देखने को मिलती है। घरों व दुकानों की साइडों पर बनी नालियां, नालों का रुप धारण कर चुकी है।

पानी के निकासी प्रबंधों की कमी के कारण सड़कों पर गहरे गड्ढे पड़ जाते है। उन्होंने सरकार व प्रशासनिक अधिकारियों को दिखावा छोड़ कर इस समस्या के समाधान के लिए ठोस प्रयत्न करने चाहिए।

जल्द सफाई करवा दी जाएगी : ईओ

इस संबंध में ईओ सुखदीप कंबोज ने कहा कि नगर कौंसिल द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत तीन ट्रैक्टर ट्राली व एक जेसीबी मशीन शहर का कूड़ा उठवाने के लिए लगाई गई है, जल्दी ही सारा कूड़ा उठवाकर क्षेत्र को साफ व स्वच्छ बनाया जाएगा।

शहर की सुंदरता हो रही खराब : राजू

आम आदमी पार्टी के जिला बरनाला के ज्वाइंट सचिव चंचल कुमार राजू ने कहा क्षेत्र की सुंदरता को खराब कर रहे कूड़े के ढेरों को नगर कौंसिल को पक्के तौर पर कूड़े के डंप लगाने चाहिए, ताकि कूड़ा एक जगह पर रहे, सड़क पर ना आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.