Move to Jagran APP

शहर को सुंदर बनाने के लिए की गई वाल पेंटिंग पर लग रहे धब्बे

शहर के आस-पास व भीतर नव निर्माण ओवरब्रिज से लेकर अंडर ब्रिज व सरकारी इमारतों की दीवारों पर लाखों रुपये खर्च करके वाल पेंटिंग करवाई गई थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 11:44 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 11:44 PM (IST)
शहर को सुंदर बनाने के लिए की गई वाल पेंटिंग पर लग रहे धब्बे
शहर को सुंदर बनाने के लिए की गई वाल पेंटिंग पर लग रहे धब्बे

संजीव बिट्टू, बरनाला : जिला प्रशासन बरनाला द्वारा स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सहित सुंदर सिटी बनाने को केंद्र व राज्य सरकार के चलाए अभियान के तहत शहर के आस-पास व भीतर नव निर्माण ओवरब्रिज से लेकर अंडर ब्रिज व सरकारी इमारतों की दीवारों पर लाखों रुपये खर्च करके वाल पेंटिंग करवाई गई थी, जिसके लिए स्पांसर की मदद से बॉल पेटिग से शहर को सुंदर सिटी बनाने के लिए विभिन्न खिलाड़ियों व देश का नाम रोशन करने वाली महिलाओं की प्रतिभा के साथ बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ के संदेश पेंट करवाएं थे, साथ ही उक्त जगह पर पोस्टर व फ्लैक्स चिपकाने पर पाबंदी के साथ जुर्माना तय किया गया था व गत वर्ष ओवरब्रिज की स्तंभ पर पोस्टर चिपकाने पर 10 हजार जुर्माना वसूला गया था। लेकिन शहर में वाल पेंटिग व सरकारी इमारतों पर लोग अपनी मनमर्जी से प्रचार सामग्री चिपका कर नियमों को तार-तार कर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

loksabha election banner

गौर हो कि शहर में शिक्षा संस्थान, निजी व्यापारी, गीतकार से लेकर अन्य वर्ग के लोग अपनी प्रचार सामग्री बिना किसी खर्च के करने के लिए सरकारी इमारतों से लेकर ओवरब्रिज पर पोस्टर व फ्लैक्स लगा जिला प्रशासन को ठेंगा दिखा रहे है, जबकि शहर में नगर कौंसिल के लिए यूनीपोल लगे हैं। लेकिन यूनीपोल का किराया बचाने व कम खर्च से ही प्रचार के लालच में अपनी मनमर्जी पर उतर आए हैं। सबसे हैरानी की बात ये कि जिला प्रशासन, नगर कौंसिल व अन्य संबंधी विभाग के अधिकारी इन सबको अनदेखा कर कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे है।

ओवरब्रिज पिलर के साथ खाली जगह को बनाया गोदाम

शहर में एसडी कॉलेज रेलवे फाटक ओवरब्रिज के नीचे खाली जगह पर जहां रेहड़ी चालकों का अड्डा व होटल बन चुके है, तो वहीं अपने मकान के निर्माण को लोग घरों से निकला मलवा व रेत से लेकर ईट पीलर के साथ ही रखवा रहे है, जिससे पेटिग को ग्रहण लग गया है व बर्बाद हो गई है। जांच करवाई जाएगी : सतीश गर्ग

नगर कौंसिल के ईओ सतीश गर्ग ने कहा कि वह सुपरिटेंडेंट को भेज मामले की जांच कर उचित कार्रवाई के लिए कहेंग। अधिकारियों को भेज जांच करवाएंगे : डीसी

डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका ने कहा कि उनके द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मौका-ए-मुआयना करवा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.