Move to Jagran APP

प्रत्याशी झोंक रहे प्रचार में ताकत, कोई कर रहा घर पर आराम

संगरूर लोकसभा चुनाव के मतदान को मात्र 12 दिन का समय शेष रह गया है। ऐसे में चुनाव अखाड़े में उतरे प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं व पूरी जोर-शोर से अपना प्रचार कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक वोटरों को अपने पाले में लाया जा सके। लेकिन इन्हें के बीच आजाद प्रत्याशी व अन्य पार्टियों के प्रत्याशी प्रचार में बेहद धीमे चल रहे हैं और उनके प्रचार करने का स्टाइल भी साधारण ही है। इतना ही नहीं एक आजाद प्रत्याशी ऐसा भी है जो चुनाव के इस सीजन में अपने घर पर आराम फरमाकर ही समय गुजार रहा है। इस बार चुनाव मैदान में महिला प्रत्याशी भी किस्मत अजमा रही हैं जो अपने तरीके से वोटरों के बीच अपनी बात रखकर समर्थन की मांग कर रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 12:27 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 12:27 AM (IST)
प्रत्याशी झोंक रहे प्रचार में ताकत, कोई कर रहा घर पर आराम
प्रत्याशी झोंक रहे प्रचार में ताकत, कोई कर रहा घर पर आराम

जागरण संवाददाता, संगरूर : लोकसभा चुनाव के मतदान को मात्र 12 दिन का समय शेष रह गया है। ऐसे में चुनाव में उतरे प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं व पूरी जोर-शोर से अपना प्रचार कर रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक वोटरों को अपने पाले में लाया जा सके। लेकिन इन्हीं के बीच आजाद प्रत्याशी व अन्य पार्टियों के प्रत्याशी प्रचार में बेहद धीमे चल रहे हैं। इस बार चुनाव मैदान में महिला प्रत्याशी भी किस्मत अजमा रही हैं, जो अपने तरीके से वोटरों के बीच अपनी बात रखकर समर्थन की मांग कर रही हैं। आजाद प्रत्याशी जसवंत सिंह चुनाव मैदान में उतरे एक ऐसे प्रत्याशी है, जिन्होंने अभी तक चुनाव प्रचार आरंभ ही नहीं किया है। जसंवत सिंह को दो गनमैन भी सुरक्षा के मद्देनजर मिले हैं। बात करने पर जसवंत सिंह ने कहा कि वह प्रचार के लिए कोई नुक्कड़ बैठक, रैली या डोर-टू-डोर प्रचार नहीं करेगा। उनके समर्थक व उनके वोटर पूरी तरह से जागरूक है, जो खुद उनके हक में वोट करेंगे।

loksabha election banner

रिजर्वेशन हटाओ, देश बचाओ का दे रहे संदेश

जनरल समाज पार्टी के उम्मीदवार जगमोहन कृष्ण ठाकुर अपनी एक ही गाड़ी में चुनाव प्रचार करने के लिए लोकसभा हलका संगरूर अधीन विभिन्न विधानसभा हलकों में जाते हैं। वह लोगों के बीच जाकर अन्य रिवायती पार्टियों की पिछली सरकारों की लोक विरोधी कारगुजारी को लोगों के सामने रखने के साथ ही आरक्षण (रिजर्वेशन) पर कटाक्ष कर रहे हैं।

महिलाओं को नहीं मिला बराबर का अधिकार

आजाद प्रत्याशी बलजीत कौर भी चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। रोजाना के आधा दर्जन गांवों का दौरा करती हैं। वह सीधे तौर पर महिलाओं के संपर्क करने का प्रयास करती हैं और समाज में महिलाओं को पुरुषों के बराबर अधिकार देने की आवाज उठा रही हैं। उनका कहा है कि आज भी पुरुष प्रधान समाज को मजबूत किया जा रहा है, जबकि महिलाओं को अधिकार नहीं दिए जा रहे।

महिलाओं की दशा सुधारने की खातिर लड़ रहे चुनाव

हिदुस्तान शक्ति सेना की प्रत्याशी राजवीर कौर वर्मा भी चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। रोजाना सुबह से शाम तक प्रचार कर रही है। उनका कहना है कि महिलाओं की दशा दिनों-दिन खराब होती जा रही है, जिसके मद्देनजर महिलाओं की आवाज को बुलंद करने की खातिर महिलाओं को चुनाव में उतरना ही होगी। समय-समय की सरकारों व रिवायती राजनीतिक पार्टियों ने लोगों का शोषण ही किया है, जबकि लोग आज भी बदहली के दौर से गुजर रहे हैं। लोगों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने सहित महिलाओं को उनका हक दिलाने की खातिर चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरी हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.