जागरण संवाददाता, संगरूर। आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने कहा कि जीरकपुर में राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने से कोरा जवाब देकर यह साबित कर दिया है कि अब कांग्रेस को कैप्टन पर विश्वास नहीं है। ऐसा करके कांग्र्रेस ने अमरिंदर सिंह को टीम का कैप्टन नहीं, बल्कि टीम का 12वां खिलाड़ी बनाकर रख दिया है।

मान ने यहां कहा कि राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा कि सीएम के उम्मीदवार का चयन बाद में विधायकों की राय पर तय किया जाएगा, जिससे कैप्टन अमरिंदर सिंह की हवा निकाल गई है। एसवाईएल नहर के मुद्दे पर भी राहुल गांधी ने जवाब देने से यह कहकर इंकार कर दिया कि यह मामला अदालत में विचाराधीन है, जबकि पंजाब के कांग्रेसी व अकाली हर दिन एसवाईएल के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का स्टैंड पूछ रहे हैं, ऐसे में अब कैप्टन खुद जवाब दें कि उनकी पार्टी का क्या स्टैंड है।

दिल्ली के शीशगंज गुरुद्वारा साहिब के समक्ष प्याऊ तोड़े जाने के मामले पर केजरीवाल पर उठ रहे सवालों पर मान ने कहा कि एमसीडी पूरी तरह से भाजपा की है, इसलिए पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल इस मुद्दे को ब्लू स्टार से जोड़ रहे हैं। ऐसे में यदि सुखबीर बादल इसे ब्लू स्टार से जोड़ ही रहे हैं तो वह भाजपा से अपना नाता तोड़ेंं और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को संसद से वापस बुलाएं।
----------

'आप' की सरकार बनी तो अनाज घोटाले की होगी जांच

मान ने किसानों के अनाज पर पंजाब सरकार के 12 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के मामले पर भी बादल सरकार पर हमले किए। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो ऐसे बड़े घोटालों पर एसआइटी बैठाकर गहनता से जांच-पड़ताल करवाई जाएगी। घोटालों के दोषियों को हर हाल में जेल भेजा जाएगा।

जून तक घोषित होंगे उम्मीदवार, जुलाई में मुख्यमंत्री उम्मीदवार का नाम

आम आदमी पार्टी द्वारा वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के एेलान के बाबत मान ने बताया कि 16 सदस्यीय कैंपेन कमेटी का गठन किया गया है। इनमें से 14 सदस्य पंजाब के हैं। जून के अंत तक सभी 117 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी। 24 अप्रैल से चुनाव मनोरथ पत्र पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा व जुलाई में आम आदमी पार्टी अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का एेलान कर देगी। पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान 50 हजार एनआरआइ प्रचार करने पहुंचेंगे।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!