Move to Jagran APP

दुकानों के दर्ज किए कोड कई गलत, टैक्स नहीं हो रहे जमा

संवाद सूत्र तपा, बरनाला : प्रदेश सरकार की जारी की हिदायतों के अनुसार प्रापर्टी टैक्स भरने के लिए क्ष

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 07:18 PM (IST)
दुकानों के दर्ज किए कोड कई गलत, टैक्स नहीं हो रहे जमा
दुकानों के दर्ज किए कोड कई गलत, टैक्स नहीं हो रहे जमा

संवाद सूत्र तपा, बरनाला : प्रदेश सरकार की जारी की हिदायतों के अनुसार प्रापर्टी टैक्स भरने के लिए क्षेत्र के आम लोगों को दी जा रही रियायत के दौरान नगर कौंसिल दफ्तर तपा में क्षेत्र निवासियों की काफी भीड़ देखी गई। इस दौरान कई लोगों को नगर कौंसिल व ठेकेदार द्वारा गलतियां का खामियाजा भी भुगतना पड़ा है। क्षेत्र निवासी जनक राज महिता व अन्य कई प्रापर्टी टेक्स भरने आए दुकानदारों ने बताया कि क्षेत्र में कई दुकानें या घरों पर नगर कौंसिल द्वारा घरों या दुकानों की पहचान वाले ब्लाक कोड दो-दो दुकानों पर लगाए गए हैं, जिस कारण टेक्स भरते समय क्षेत्र निवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

prime article banner

इस बारे में जनक राज मेहता पुत्र देव राज निवासी तपा ने बताया कि वह अपनी दुकान पर लगे कोड बीजीआ 04-01131 के अनुसार स्थानीय नगर कौंसिल कमेटी में टैक्स जमा करने गए तो तो कौंसिल मुलाजिमों ने जब अपना रजिस्टर देखा, तो उन्होंने कहा इस कोड भर भरा हुआ है, परंतु यह कोड किसी ओर नाम पर बोल रहा है। तो जनक राज यह बात सुन कर हैरान रह गया परन्तु फिर भी उसने बीत रही तारीख का जुर्माना भरने के डर कर्मचारियों को टैक्स भरवाने के लिए कहा, परन्तु नगर कौंसिल कर्मचारियों ने टैक्स भरवाया, इस बात से नाराज होते दुकानदार ने लिखित नगर कौंसिल को शिकायत दी है, आने वाले समय के दौरान अगर कोई नगर कौंसिल कमेटी द्वारा कोई जुर्माने सहित आता है तो उसकी जिम्मेवार खुद नगर कौंसिल की होगी।

इस बारे में ठेकेदार याद¨वदर ¨सह ने कहा कि अगर नगर कौंसिल तपा उसे गलत कोड संबंधी लिखकर भेजेगी तो वह इसको बदल देंगे।

जांच कर होगी कार्रवाई

इस संबंध में सब डिवीजन तपा के एसडीएम संदीप कुमार ने कहा कि शिकायत आने पर जांच करवाई जाएगी व जो भी अधिकारी आरोपी पाया गया उस पर बनती कार्रवाई की जाएगी।

दुकानदार बोले कर्मचारी नहीं मानते गलती

इस संबंधी परेशान दुकान मालिक ने कहा कि एक तरफ तो प्रदेश के मुख्य मंत्री क्षेत्र निवासियों को प्रापर्टी टेक्स भरने पर जोर डाल रही है, दूसरे तरफ कोई भी सरकारी कर्मचारी या अधिकारी अपनी गलती मानने को तैयार नहीं व ना ही कोई सरकारी विभाग में सुनवाई है।

जनक राज ने कहा कि नगर कौंसिल पर इस संबंधी कानूनी करवाई की जाएगी व मुख्य मंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह को यह लिखित पत्र भेजा जाएगा, जिससे ओर कोई दुकानदार आगे से परेशान नहीं हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK