जागरण संवाददाता, संगरूर

सोमवार का दिन जिला संगरूर व मालेरकोटला में कोरोना मरीजों के मद्देनजर रहा। सोमवार को दोनों जिलों में 78 नए कोरोना मरीज आएं, जबकि इनके मुकाबले 129 मरीज तंदुरुस्त हो गए। राहत की बात यह भी रही कि सोमवार को किसी कोरोना मरीज की मौत की सूचना नहीं रही, जबकि पिछले कुछ दिन से लगातार लोगों की कोरोना के कारण मौत हो रही थी। दोनों जिलों में एक्टिव केसों की गिनती 543 ही रह गई है, जबकि अभी पंद्रह सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। दोनों जिलों में अब तक आठ लाख 86 हजार 154 कुल सैंपलिग हुई है, जिसमें से 8 लाख 68 हजार 522 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव रही है। अब तक के कुल 17617 मरीजों में से 16183 स्वस्थ हो चुके हैं।

सोमवार को ब्लाक संगरूर बीस, धूरी में बाहरह, कोहरिया में तीन, भवानीगढ़ व लोगोवाल में चार-चार, मनक में पांच, सुनाम में दो, शेरपुर में चार, फतेहगढ़ पंजगराईयां में छह, अमरगढ़ में पांच, मालेरकोटला में आठ, अहमदगढ़ में पांच समेत 78 नए कोरोना केस रहे। अब संगरूर 116, धूरी में 40, कोहरिया में 27, भवानीगढ़ 28व लौंगोवाल में 37, मनक में 19, सुनाम में 20, शेरपुर में 38, फतेहगढ़ पंजगराईयां में 59, अमरगढ़ में 44, मालेरकोटला में 91, अहमदगढ़ में 24 एक्टिव केस रह गए हैं।

-------------------

टीकाकरण करवाने वाली आशा वर्करोंको मिलेगा मान भत्ता

डिप्टी कमिश्नर संगरूर रामवीर ने बताया कि सेहत व परिवार भर्लाइ विभाग पंजाब द्वारा जारी नए आदेश मुताबिक कोविड टीकाकरण के लिए आशा वर्करों की कोशिशों को देखते हुए उनके लिए मान भत्ते का एलान किया है। ऐसे में आशा वर्करों को अधिक से अधिक कोविड टीकाकरण मुहिम में शिरकत करनी चाहिए। डीसी ने बताया कि नई हिदायत मुताबिक आशा वर्कर को अपने संबंधित एरिया में 100 फीसद टीकाकरण करवाने के लिए 500 रूपये मान भत्ता दिया जाएगा। अपने एरिया में 50 लोगों को वैक्सीन करवाने पर 150 व 100 व्यक्ति कवर करने पर 300 रूपये मानभत्ता मिलेगा। उन्होंने कहा कि आशा वर्करों द्वारा टीकाकरण से वंचित रहे लोगों की ड्यू लिस्ट तैयार की जाए, उनको टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए। डीसी ने कहा कि प्रक्रिया की निगरानी संबंधित ब्लॉक के सीनियर मेडिकल अफसर द्वारा की जाएगी।

Edited By: Jagran