जागरण संवाददाता, संगरूर

श्री गुरु तेग बहादुर जी की 400वीं जन्म शताब्दी को समर्पित व 45 वर्ष से अधिक लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कैंप लगाया गया। यह कैंप भारत विकास परिषद संगरूर द्वारा सेहत विभाग, गुरुद्वारा गुरु नानकपुरा कमेटी व व्यापार मंडल के सहयोग से गुरुद्वारा साहिब श्री गुरु नानकपुरा में लगाया गया। कैंप में सहायक सिविल सर्जन डा. जगमोहन सिंह, एसएमओ डा. बलजीत सिंह व चीफ फार्मेसी अधिकारी अच्छविदर देव गोयल ने विशेष तौर पर शिरकत की।

भारत विकास परिषद के सदस्यों व गुरुद्वारा साहिब के प्रधान जसविदर सिंह प्रिस, भाविप के अध्यक्ष हरीश गुप्ता द्वारा डा. जगमोहन सिंह, एसएमओ डा. बलजीत सिंह सहित डाक्टरों की टीम को सम्मानित किया गया। डा. जगमोहन सिंह ने कैंप के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के कहर से अब दुनिया मुक्ति पाने के इंतजार में है। इसके लिए सबसे कारगर उपाय नजर आ रहा है कोरोना वैक्सीन। इस बीच समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से टीकाकरण अभियान को और तेज किया जा रहा है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि देश को कोरोना मुक्त करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाना चाहिए। संघ के स्वयंसेवक हर्ष द्वारा गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं पर आधारित गीत प्रस्तुत किया गया। भारत विकास परिषद के प्रदेश कनवीनर महाशय वरिदर कुमार, सहयोग प्रमुख राकेश जिदल हैपी व राजीव गर्ग ने सेहत विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिनकी आयु 45 वर्ष या अधिक है उन्हें वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए, ताकि इस बीमारी से समाज शीघ्रातिशीघ्र मुक्त हो सके। भाविप के सचिव हिमांशु मदान ने कहा की भारत विकास परिषद की ओर से शहर में दूसरा कैंप लगवाया गया है। कैंप दौरान 100 लोगों ने टीकाकरण करवाया। उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन को लगवाने के लिये प्रेरित कर समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।