Move to Jagran APP

शिक्षा मंत्री की कोठी घेरने जा रहे ETT TET पास बेरोजगारों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, कई घायल

संगरूर में शिक्षा मंत्री की कोठी घेरने पहुंचे ईटीटी टीईटी पास बेरोजगारों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इस दौरान कई बेरोजगार घायल हो गए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 04:38 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 08:34 AM (IST)
शिक्षा मंत्री की कोठी घेरने जा रहे ETT TET पास बेरोजगारों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, कई घायल
शिक्षा मंत्री की कोठी घेरने जा रहे ETT TET पास बेरोजगारों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, कई घायल

संगरूर [मनदीप कुमार]। शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिंगला की कोठी का घेराव करने पहुंंचेे ETT TET पास बेरोजगार अध्यापकों को पुलिस ने कोठी से सौ मीटर दूर ही रोक दिया। प्रदर्शनकारियों ने फिर भी कोठी की तरफ आने का प्रयास किया तो पुलिस ने पानी छोड़ा और फिर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया। इस दौरान सात बेरोजगार घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, झड़प में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। महिला प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर गाली गलौज करने का आरोप भी लगाया है। 

loksabha election banner

बता दें,  ETT TET पास बेरोजगार यहांं काफी दिनों से धरनेे पर बैठे हैं। रविवार को उन्होंने सिंगला की कोठी का घेराव करने का प्रयास किया। काफिले के रूप में सिंगला की कोठी समीप पहुंचे बेरोजगारोंं को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेट लगाकर बठिंडा-चंडीगढ़ बाईपास रोड पर ही रोक लिया, लेकिन गुस्साए प्रदर्शनकारी बैरिकेट लांघकर कोठी तक जाने का प्रयास किया। उन्हेंं खदेड़ने के लिए पुलिस पानी छोड़़ा़ और  ने जमकर उन पर लाठियां भांजी और कोठी सेे सौ मीटर दूर ही उन्हें रोक दिया। इस दौरान कई बेरोजगारों चोटें आई और कई की पगड़ियां उतर गई। सात प्रदर्शनकारियों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल ले जाया गया, साथ ही कुछ पुलिस मुलाजिम भी चोटिल हुए, जिन्हें अस्पताल मे भर्ती करवाया गया।

वहीं, इसके बाद फिर बेरोजगार अध्यापक दोबारा कोठी के मोड़ पर आकर धरने पर बैठ गए और सरकार, शिक्षामंत्री व शिक्षा सचिव के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। पुलिस ने बेरोजगार अध्यापकों को शिक्षामंत्री की कोठी तक पहुंचने से रोकने के लिए तीन स्तर पर पुलिस जवानों का स्लैब बनाकर तैनात किए गए थे। रस्सियों की मदद से बैरिकेट लगाकर रास्ते को बंद कर दिया गया था, ताकि कोई भी व्यक्ति इन्हें लांघ कर कोठी तक न पहुंच सकें।

पांच ETT TET पास बेरोजगार पिछले 19 दिन से सुनाम रोड पर पानी की टंकी पर डटे हुए हैं। बेरोजगार अध्यापक जरनैल सिंह का चार दिन से मरणव्रत जारी है, जबकि मरणव्रत पर बैठे दो साथियों को पुलिस ने बुधवार को जबरदस्ती धरना स्थल से उठाकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। 

लाठीचार्ज में घायल हुए बेरोजगार अध्यापक

पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में घायल हुए सुखदेव सिंह, गुरप्रीत सिंह कंबोज, मन्नी संगरूर, हरप्रीत सिंह पटियाला, देसराज जालंधर, गुरसिमरत सिंह संगरूर, उमेश कोटकपुरा घायल हो गए। इन्हें एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। महिला बेरोजगार अध्यापकों में मनदीप कौर, सुखदीप कौर, जसविंदर कौर व सोनिया को चोटें आई। राजवीर कौर, सुरजीत कौर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पुलिस मुलाजिमों को भी लगी चोटें 

अध्यापकों के साथ हुई धक्कामुक्की में एएसआइ ट्रैफिक पवन कुमार, एसएचओ लहरा सतनाम सिंह, महिला मुलाजिम शुभदीप कौर, गगनदीप कौर, गुरदीप कौर व अमनदीप कौर को चोटें आई, इन्हें भी तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.