जेएनएन, रूपनगर। World Kabaddi Cup:  भारत और कनाडा ने विश्व कबड्डी कप के फाइनल में जगह बना ली है। रविवार को श्री आनंदपुर साहिब में पहले सेमीफाइनल मैच में कनाडा ने इंग्लैंड को पराजित किया। दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने अमेरिका को हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मैच दस दिसंबर को डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर) में खेला जाएगा।

श्री आनंदपुर साहिब में पहला सेमीफाइनल मैच कनाडा और इंग्लैंड के मध्य खेला गया। पहले हाफ में कनाडा ने 20 अंक बनाए, जबकि इंग्लैंड के खिलाड़ी 17 अंक हासिल कर सके। कनाडा ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में भी लीड हासिल की और 45-29 के अंतर से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। कनाडा के भूङ्क्षपदर ङ्क्षसह को बेस्ट रेडर घोषित किया गया। भूपिंदर ने 13 अंक हासिल किए। इंग्लैंड के संदीप नंगलअंबिया ने विपक्षी टीम के चार खिलाडिय़ों को पकड़ा, जबकि कनाडा के दलङ्क्षजदर औजला ने दस खिलाडिय़ों की रेड विफल की।

दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और अमेरिका की टीमों के बीच खेला गया। भारत ने ये मैच तरफा करके जीत लिया। पहले क्वार्टर में भारत 18-5 से आगे रहा। दूसरे क्वार्टर में भारत 33-13 से आगे रहा। तीसरे क्वार्टर में भी भारत का दबदबा रहा और स्कोर 47-21 रहा। भारत ने मैच 59-31 के अंतर से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। भारत के नवजोत जोता को बेस्ट रेडर घोषित किया गया। नवजोत ने दस रेड डाली और सभी में अंक हासिल किए। भारत के बेस्ट स्टॉपर (जाफी) अर्शदीप चौलहा रहे। अर्शदीप ने तीन खिलाडिय़ों को पकड़ा। अमेरिका के जीता ने नौ रेड दी, जिसमें से सात सफल रहीं।

फाइनल मैच डेरा बाबा नानक में

भारत और कनाडा के बीच विश्व कबड्डी कप का फाइनल मैच 10 दिसंबर को होगा। ये मैच गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में होगा। विजेता टीम को 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!