संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी

पिछले कुछ दिनों से जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, पानी की किल्लत भी बढ़ती जा रही है। लोग पानी के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। रोजाना कहीं न कहीं पानी को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सभी जगहों पर बुरा हाल है। जिसके चलते पान की किल्लत से परेशान क्षेत्र के गांव गोचर तथा गांव नल्होटी के गांववासी सड़कों पर उतर आए तथा सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों में शामिल हरि प्रकाश, बाबूराम, जस¨वदर कौर, दौलत राम, जो¨गदर ¨सह, रणजीत ¨सह, भाग ¨सह, बिट्टू पंडित, बलदेव ¨सह, कमल ¨सह, बलवीरो देवी, कमला, अमरजीत कौर आदि उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों से नल्होटी अप्पर जलघर की मोटर खराब है। जिसके चलते पिछले 15 दिनों से उनके घरों में एक बूंद भी पानी की नहीं आई है, लेकिन विभाग द्वारा एक माह के बाद पानी का बिल जरूर उनके हाथों में थमा दिया जाता है जबकि विभाग द्वारा उन्हें एक बूंद भी पेयजल मुहैया नहीं करवाया गया। इस दौरान रोष में आए लोगों ने यहां तक भी कह दिया कि इस बार विभाग को पानी के बिल की कोई रकम अदा नहीं की जाएगी।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों का साथ देने के लिए हलका विधायक रूपनगर अमरजीत ¨सह संदोआ भी मौके पर पहुंचे तथा जिला प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन में हिस्सा लिया। इस मौके हलका विधायक रूपनगर अमरजती ¨सह संदोआ ने कहा कि वह अपने क्षेत्र के लोगों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने जल विभाग को सबसे घटिया विभाग करार देते कहा कि क्योंकि वह रोजाना सुबह से ही क्षेत्र के गांवों की समस्याओं को लेकर विभाग के कर्मचारियों को फोन करते रहते हैं। लेकिन विभाग के कर्मचारी फोन ही रिसीव (उठाते) नहीं करते तथा समस्या का हल करते ही नहीं। उन्होंने मांग की कि जल विभाग का सारा स्टाफ बदली किया जाए। ढिल्लों मना करता है पेयजल सप्लाई देने से: संदोआ इस दौरान हलका विधायक रूपनगर अमरजीत ¨सह संदोआ ने तो यहां तक भी कह दिया कि जब भी वह जल विभाग के एसडीओ को फोन करते हैं तो उनका एक ही उत्तर होता है की ढिल्लों साहिब ने कहा है कि इस क्षेत्र को पानी कम देना है तथा इस क्षेत्र को अधिक दिया जाए। उन्होंने कहा कि यहां कोई भी ढिल्लों नहीं है तथा सबको भगा दिया है।

बाक्स

संदोआ अपनी जिम्मेदारी से न भागें: ब¨रदर ¨सह ढिल्लों पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता ब¨रदर ¨सह ढिल्लों ने कहा कि जो आज विधायक संदोआ की बयानबाजी है, वह कहीं न कहीं इनकी मानसिकता को दर्शाती है। इस प्रकार की बयानबाजी कर वह अपनी जिम्मेदारी से न भागें। उन्होंने कहा कि संदोआ झूठी राजनीति को बंद कर दें । उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति या अधिकारी ऐसा नहीं है जोकि लोगों का पेयजल की सप्लाई देने से रोक दे। उन्होंने लोगों को अपील करते कहा कि ऐसी अफवाहों और मनघड़ंत बातों पर न जाएं । रही बात लोगों की तकलीफों की तो वह इसका जरूर हल करेंगे लेकिन संदोआ साहिब लोगों की तकलीफों को हल करने में नाकाम हो रहे हैं। जल्द शुरु होगी पानी की सप्लाई : एसडीओ जल सप्लाई विभाग के एसडीओ सुमित कारा ने कहा कि बिजली वोल्टेज कम होने के कारण पानी की मोटर चल नहीं पा रही थी। इसलिए अब पहली मोटर को बदल कर कम वोल्टेज वाली मोटर लगाई जा रही है तथा जल्द ही पानी की सप्लाई फिर से बहाल हो जाएगी।

By Jagran