Move to Jagran APP

रूपनगर व लहरा मोहब्बत थर्मल प्लांट में 720 पद खत्म

पंजाब पावरकाम के थर्मल प्लांट रूपनगर व लहरा मोहब्बत में बड़ी संख्या में पदों को खत्म किए जाने पर बिजली मुलाजिम एकता मंच पंजाब ने कड़ा नोटिस लेते हुए इस फैसले को नौकरी की उम्मीद में बैठी पढ़ी लिखी युवा पीढ़ी के लिए नुकसानदायक करार दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 09:43 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 09:43 PM (IST)
रूपनगर व लहरा मोहब्बत थर्मल प्लांट में 720 पद खत्म
रूपनगर व लहरा मोहब्बत थर्मल प्लांट में 720 पद खत्म

संवाद सहयोगी, रूपनगर: पंजाब पावरकाम के थर्मल प्लांट रूपनगर व लहरा मोहब्बत में बड़ी संख्या में पदों को खत्म किए जाने पर बिजली मुलाजिम एकता मंच पंजाब ने कड़ा नोटिस लेते हुए इस फैसले को नौकरी की उम्मीद में बैठी पढ़ी लिखी युवा पीढ़ी के लिए नुकसानदायक करार दिया है। मंच के पंजाब कनवीनर हरभजन सिंह सहित प्रवक्ता मनजीत सिंह चाहल, नरिदर सैनी, महिदर सिंह तथा जरनैल सिंह चीमा आदि ने कहा कि पावरकाम ने 27 मई को इन थर्मल प्लांट में 720 पदों को खत्म कर दिया है। इनमें से श्री गुरु गोबिद सिंह सुपर थर्मल प्लांट रूपनगर में 446 , जबकि लहरा मोहब्बत में 274 पदों को खत्म किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार व पावर काम ने श्री गुरु नानक देव थर्मल प्लांट बठिडा को बंद करने सहित सहित राजपुरा सहित बन्नावाली तथा गोइंदवाल साहिब वाले थर्मल प्लांट को निजी कंपनियों के हाथों में सौंप बेरोजगारों सहित बिजली उपभोक्ताओं के साथ बड़े धोखा किया है। उन्होंने कहा कि प्लांट के बंद होने से पंजाब में बेरोजगारी बढ़ने लगी है। इसलिए यहां पर खाली पदों को खत्म करने के बजाय इन पदों पर पूरे स्केल के साथ स्थायी भर्ती की जाए। अगर मंच की इस मांग को गंभीरता से लेते हुए योग्य कदम नहीं उठाया गया, तो मजबूरी में संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा, जिसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी। दुकानों का समय बढ़ाए प्रशासन: गंडा संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब: आनंदपुर साहिब व्यापार मंडल के प्रधान प्रितपाल सिंह गंडा ने जिला प्रशासन से आनंदपुर साहिब की दुकानों को बंद करने का समय बढ़ाने की मांग की है। प्रधान ने कहा कि जैसे जालंधर में दुकानों का समय बढ़ाकर सुबह 10 से बढ़ाकर शाम पांच बजे तक कर दिया है, वैसे ही यहां पर भी किया जाए। उन्होंने बताया कि इस मसले संबंधी व्यापारमंडल के प्रतिनिधिमंडल से पिछले दिनों हलका विधायक और पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा केपी सिंह से मुलाकात भी की थी। उन्होंने भरोसा दिलाया था कि वह डिप्टी कमिश्नर से बात कर दुकानों का समय बढ़ाने के बारे में कहेंगे, लेकिन अब तक इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने पंजाब सरकार और जिला प्रशासन से मांग की कि यहां भी दुकानों का समय बढ़ाया जाए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.