Move to Jagran APP

दो बार दिल्ली बुलाया, 15 दिन होटल में ठहराकर बनाया बेवकूफ

फर्जी ट्रैवल एजेंट ने बेल्जियम भेजने के नाम एक व्यक्ति से दो लाख 15 हजार रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 10:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:11 AM (IST)
दो बार दिल्ली बुलाया, 15 दिन होटल में ठहराकर बनाया बेवकूफ
दो बार दिल्ली बुलाया, 15 दिन होटल में ठहराकर बनाया बेवकूफ

जागरण संवाददाता, रूपनगर: फर्जी ट्रैवल एजेंट ने बेल्जियम भेजने के नाम एक व्यक्ति से दो लाख 15 हजार रुपये की ठगी कर उसे दिल्ली में दो बार बुलाकर वहां होटल में 15 दिन रोके रखा और बाद में यह कहकर उसे वापस भेज दिया कि दस्तावेजों में गलती हुई है और उन्हें दुरुस्त कर दोबारा विदेश भेजा जाएगा। थाना सिटी रूपनगर ने इस बारे में आरोपित जसविदर सिंह पुत्र काबल राम निवासी गांव सलोह जिला शहीद भगत सिंह नगर को नामजद किया है। एएसआइ हरमेश कुमार ने बताया कि शिकायतकर्ता बलदेव सिंह मुंदरा पुत्र बलवीर सिंह गांव डकाला जिला रूपनगर के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। बलदेव सिंह ने कहा कि आरोपित जसविदर सिंह ने उसे दो वर्ष पहले कहा कि वह ट्रैवल एजेंट का काम करता है और होशियारपुर में दफ्तर खोला हुआ है। वह उसे भी विदेश भेज देगा। इसके बाद बेल्जियम भेजने के लिए आठ लाख रुपये में सौदा तय हुआ था। पहले थोड़े पैसे देने और शेष पैसे काम होने के बाद देना तय हुए। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट लेने के उपरांत दो लाख 15 हजार रुपये पीड़ित ने आरोपित के बैंक खाते में डलवा दिए। इसके बाद आरोपित ने कहा कि आपका बेल्जियम का वीजा लग गया है और अपनी टिकट करवा लो। इसके बाद आरोपित ने उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर दो बार बुलाया। वहां करीब 15 दिनों तक रहने के बाद आरोपित ने कहा कि जो दस्तावेज भेजे गए हैं, उनमें गलती हो गई है। गलती को ठीक करवाने के बाद दोबारा उसे बेल्जियम भेजेंगे। इसे बाद लंबा समय बीत जाने के बाद भी उसने उसे विदेश नहीं भेजा और न ही उसके पैसे लौटाए।

prime article banner

दिल्ली में भी नहीं दिखाए दस्तावेज बलदेव सिंह ने बताया कि उसका पासपोर्ट भी आरोपित ने अपने पास ही रखा हुआ था। जब उसे पहले वीजा लगने की बात बताई थी, तब भी उसे वीजा व दस्तावेज नहीं दिखाए थे। उसने कहा कि कहा वह इन्हें दिल्ली जाकर दिखाएगा। जो वहां जाने के बाद भी नहीं दिखाए। उसके अलावा भी आरोपित ने कई लोगों को इसी तरह अपने जाल में फंसाकर दिल्ली बुलाया था, उन्हें भी वहां से वापस भेज दिया। बलदेव ने बताया कि वह जसविदर सिंह के जाल में एक जानकार महिला के जरिये फंसा। आरोपित ने महिला को भी बेवकूफ बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.