संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: सतलुज दरिया के पार नवांशहर जिले की तरफ पड़ते गांव मालेवाल में दो साल पहले लव मैरिज करने वाले व्यक्ति का उसके साले ने कुल्हाड़ी मारकर कत्ल कर दिया है। हमलावर के साथ एक अज्ञात व्यक्ति भी था। हमलावर ने गांव घुड़केवाल के 35 साल के लखवीर दास के गले पर वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोपित की बहन से लखवीर दास ने दो साल पहले उसके परिवार की मर्जी के खिलाफ घर से भगाकर लव मैरिज की थी। पुलिस चौकी बेला के इंचार्ज ¨शदरपाल ने बताया कि लखवीर दास ने दो साल पहले पास के गांव घुड़केवाल की लड़की के साथ घर से भागकर विवाह करवा लिया था।

बुधवार को जब लखवीर दास दोपहर दो बजे के करीब गांव मालेवाल में अपनी बहन के घर आंगन में बैठा था, तो लखवीर ¨सह घुड़केवाल ने उस पर कुल्हाड़ी के साथ हमला किया और मौके से फरार हो गया। इस दौरान लखवीर दास की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने लखवीर सिंह समेत एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या के आरोप में एफआइआर दर्ज की है। आरोपितों की गिरफ्तारी अभी बाकी है।

एक हजार प्रतिबंधित गोलियों व चार ग्राम हेरोइन सहित दो काबू

मोरिंडा पुलिस ने एक व्यक्ति को प्रतिबंधित गोलियों सहित काबू किया है। जांच अधिकारी रमनदीप कौर ने बताया कि वह पुलिस पार्टी सहित काईनौर के पास गश्त के दौरान मौजूद थीं। इस दौरान उन्हें किसी ने बताया कि बंटी मोबाइल सेंटर पर काम करने वाला सौरव वासी मोरिंडा नशीली गोलियां बेचने का काम करता है। जब उन्होंने वहां पर उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से एक हजार प्रतिबंधित गोलियां बरामद हुई। वहीं एक अन्य केस में मो¨रडा पुलिस ने एक व्यक्ति को चार ग्राम हेरोइन सहित काबू किया है। जांच अधिकारी कशमीरी लाल ने बताया कि टी प्वाइंट नथमलपुर पर गश्त के दौरान एक कार पीबी65एच5749 के चालक ने पुलिस को देखकर कार भगा ली, जोकि आगे जाकर खेतों में गिर गई। पुलिस ने जब कार चालक को काबू कर उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से चार ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपित गांव सहेड़ी (थाना मोरिंडा जिला रूपनगर) का रहने वाला है।