Move to Jagran APP

हड़ताल में शामिल होने के लिए जबरी रोके टिप्पर चालक

घनौली घनौली के निकट गांव मलिकपुर के टी-प्वाइंट के पास बुधवार को ट्रक मालिकों तथा चालकों द्वारा नेशनल हाइवे के किनारे अंबुजा मार्ग पर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Jul 2018 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jul 2018 09:43 PM (IST)
हड़ताल में शामिल होने के लिए जबरी रोके टिप्पर चालक
हड़ताल में शामिल होने के लिए जबरी रोके टिप्पर चालक

संवाद सूत्र, घनौली

loksabha election banner

घनौली के निकट गांव मलिकपुर के टी-प्वाइंट के पास बुधवार को ट्रक मालिकों तथा चालकों द्वारा नेशनल हाइवे के किनारे अंबुजा मार्ग पर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। इस मौके उपस्थित ट्रक यूनियन रूपनगर के पूर्व उप-प्रधान मनजीत ¨सह तथा अन्य सदस्यों सुख¨वदर ¨सह, कुलवंत ¨सह, बल¨वदर ¨सह, शमशेर ¨सह, अजमेर ¨सह, परमजीत ¨सह आदि के नेतृत्व में बड़ी संख्या ट्रक मालिकों तथा ट्रक चालकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया।

उन्होंने केंद्र सरकार की ¨नदा करते हुए आरोप लगाया कि मतदान के दौरान खुद को चाय विक्रेता बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों का हमदर्द बताते थे, लेकिन चुनाव जीतने के बाद उन्होंने गरीब लोगों को भुला कर चोटी के अमीर व्यक्तियों के साथ हिस्सेदारी कर ली है। जिसके चलते अब वह अमीरों को खुश करने के लिए ऐसे कानून बना रहे हैं जिससे गरीब लोगों के परिवारों को दो वक्त की रोटी का प्रबंध करना भी मुश्किल लगने लगा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तेल कंपनियों को अपनी मनमर्जी के साथ पेट्रोलियम पदार्थों के दाम तय करने की छूट दे दी है। जिसके कारण डीजल तथा पेट्रोल के दाम रोजाना बढ़ रहे हैं। इसके अलावा डीजल पर 8 रुपए प्रति लीटर रोड सेस लगाया जा रहा है तथा वाहनों की थर्ड पार्टी इंश्योरेंस (बीमा) के दाम भी काफी बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि एयरलाइंस तथा रेलवे की तरह ट्रकों की इंश्योरेंस की स्लैब बनाई जाए तथा पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे के अधीन लाया जाए। इस रोष प्रदर्शन के दौरान एक बार तो माहौल काफी गर्मा गया जब प्रदर्शनकारियों ने अंबुजा फैक्ट्री की ओर माल भरने के लिए जा रहे वाहनों को रोकते हुए उनके चालकों को हड़ताल में शामिल होने के लिए विवश करना शुरू कर दिया गया। इस दौरान ट्रांस्पोर्टर राजेश दुग्गरी के नेतृत्व में भी कुछ टिप्पर मालिक तथा ट्रांस्पोर्टर मौके पर पहुंच गए तथा उन्होंने पहले तो प्रदर्शनकारियों से निवेदन किया कि उनका काम समयबद्ध होने के कारण उनके टिप्परों को न रोका जाए, लेकिन जब प्रदर्शनकारियों ने उनकी बात नहीं मानी तो उन्होंने पुलिस को बुला लिया। इस दौरान एसएचओ सदर थाना रूपनगर राजपाल ¨सह गिल ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को शांत किया तथा रोके गए वाहनों को निकलवा दिया। जिसके उपरांत माहौल शांत हो गया तथा समाचार लिखे जाने तक धरनाकारी ट्रक मालिक तथा चालक अंबुजा मार्ग पर एक तरफ बैठ गए तथा शांतमयी रोष प्रदर्शन करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.