Move to Jagran APP

कहीं कैडल मार्च तो कहीं मौन रखकर दी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि

पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के नमन करते हुए आज विभिन्न संगठनों के द्वारा भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। विभिन्न स्थलों पर हुए श्रद्धाजलि समारोहों के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 10:00 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 10:00 PM (IST)
कहीं कैडल मार्च तो कहीं मौन रखकर दी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि
कहीं कैडल मार्च तो कहीं मौन रखकर दी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, रूपनगर: पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के नमन करते हुए आज विभिन्न संगठनों के द्वारा भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। विभिन्न स्थलों पर हुए श्रद्धाजलि समारोहों के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। रूपनगर के नेता जी मॉडल स्कूल में ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के राष्ट्रीय सचिव एवं जम्मू कश्मीर में पार्टी के प्रभारी वीपी सैनी ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले की जहां जोरदार शब्दों में ¨नदा की वहीं उन्होंने शहीदों को प्रणाम करते हुए इस घटना के बाद जम्मू में होने वाली ¨हसक घटनाओं पर गहरी ¨चता भी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक तरफ तो आतंकियों के माध्यम से लगातार हमारे जवानों व सिविलियन पर हमले करवा रहा है वहीं हमारे देश अंदर धर्म, जाति, क्षेत्र व वर्ग के आधार पर दंगे फैलाने की कोशिश में भी जुटा हुआ है। वीपी सैनी ने कहा कि देशवासियों को ऐसे हालातों में आपसी सौहार्द बनाकर रखना चाहिए ताकि पाकिस्तान व आतंकी अपने मनसूबों में कामयाब न हो सकें। उन्होंने कहा कि भारत सरकार व राज्यों की सरकारों का भी फर्ज बनता है कि शांति बनाए रखने के लिए प्रयास करें। इसी प्रकार रूपनगर के पेंशनरों के द्वारा भी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके शोकाकुल परिवारों के साथ गहरी संवेदना व्यक्त की गई। इस शोक सभा में पाकिस्तान की जहां कड़े शब्दों में ¨नदा की गई वहीं केंद्र सरकार की घटिया नीतियों का विरोध भी किया गया। इस मौके वक्ताओं ने हर शहीद के परिवार को पूरा मुआवजा देने व हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग भी उठाई। पंजाबी एकता पार्टी द्वारा पार्टी के जिलाध्यक्ष गुरमेल ¨सह बाड़ा के नेतृत्व में स्थानीय बेला चौक में शोक सभा का आयोजन किया गया। इस शोक सभा में शामिल होने वालों ने शहीद जवानों को दो मिनट का मौन रखते हुए जहां श्रद्धांजलि दी वहीं सारे शहीद जवानों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना करते हुए उनके शोकाकुल परिवारों के साथ गहरी संवेदना भी व्यक्त की। वक्ताओं ने मांग की कि पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाया जाए जिससे वो दोबारा भारत की तरफ आंख उठाने तक की जुर्रत न कर सके। इस मौके परमजीत ¨सह सहित दर्शन पाल वर्मा, कुलदीप ¨सह, कुलवंत ¨सह, कमलजीत ¨सह सैनी, इंस्पेक्टर रणजीत ¨सह, दीदार ¨सह, कैप्टन गुरबख्श ¨सह, द¨वदर ¨सह, दिलबाग ¨सह, गुरदित्त ¨सह, चांद कपूर, झड़िया ¨सह, लखवीर ¨सह, एनके शर्मा, कुलदीप ¨सह चीमा, रणजीत ¨सह कोटला निहंग आदि विशेष रूप से हाजिर थे। रूपनगर के बेला चौक में राइडर फार अवेयरनेस एंड वेलफेयर क्लब द्वारा विशेष रूप से शोक सभा आयोजित की गई। इस दौरान पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके शोकाकुल परिवारों के साथ विशेषकर रूपनगर जिले के गांव रौली के शहीद कुल¨वदर ¨सह के परिवार के साथ गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए हर शहीद को नमन किया गया। इस मौके क्लब के अध्यक्ष आकाशदीप गौतम ने सीआरपीएफ के जवानों पर किए गए आत्मघाती हमले की जोरदार शब्दों में ¨नदा करते हुए देश के दुश्मनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई। इसके अलावा सीनियर सिटीजन कौंसिल द्वारा इंजीनियर करनैल ¨सह की अध्यक्षता में शोकसभा का आयोजन करते हुए पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके सभी ने दो मिनट का मौन रखते हुए सारे शहीद जवानों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना भी की, जिसके बाद कौंसिल मेंबरों के द्वारा शोकाकुल परिवारों के साथ गहरी संवेदना भी व्यक्त की गई।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.