Move to Jagran APP

दिन में आठ घंटे आराम, शाम को रेकी , फिर आधी रात को करते थे चोरियां

रूपनगर रूपनगर तथा मोहाली में सरगर्म चोर गिरोह के सरगना को रूपनगर के सीआइए एक तथा चमकौर साहिब की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Aug 2018 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 10:03 PM (IST)
दिन में आठ घंटे आराम, शाम को रेकी , फिर आधी रात को करते थे चोरियां
दिन में आठ घंटे आराम, शाम को रेकी , फिर आधी रात को करते थे चोरियां

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर तथा मोहाली में सरगर्म चोर गिरोह के सरगना को रूपनगर के सीआइए एक तथा चमकौर साहिब की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित से पुलिस ने भारी मात्रा में मोबाइल फोन बरामद किए हैं। आरोपित से 85 अलग- अलग कंपनियों के फोन बरामद किए गए हैं, जिनमें से अधिकतर स्मार्टफोन हैं। पुलिस ने जो प्राथमिक जांच की है, उसके आधार पर आरोपित नशे का आदी है तथा नशे की लत के लिए ही चोरियों को अंजाम देता था। उसके दो साथी अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए हैं। पुलिस उनकी धरपकड़ के लिए छापामारी कर रही है।

पुलिस के मुताबिक आरोपित दिन में दोपहर दो बजे तक सोते हैं और फिर सायं तक इलाके में घूमते रहते थे। रात को 12 बजे से सुबह पांच बजे तक चोरियों को अंजाम देकर फिर अपने ठिकाने पर जाकर सो जाते थे। आरोपित नशे के इंजेक्शन के आदी हैं तथा नशे की पूर्ति के लिए चोरियों को अंजाम देते थे। आरोपित गोपी की घरवाली उसे छोड़कर जा चुकी है तथा उसकी छह माह की एक बेटी है। सीआइए एक के आफिस में रूपनगर के एसपी (इन्वेस्टिगेशन) बल¨वदर ¨सह रंधावा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया कि सीआइए स्टाफ रूपनगर-1 के इंचार्ज दीपइंद्र ¨सह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी व चमकौर साहिब की पुलिस पार्टी द्वारा चमकौर साहिब तथा रूपनगर व मोहली में सरगर्म चोर गिरोह के एक सदस्य को काबू किया है। चोर गिरोह का प्रमुख गुरदीप ¨सह उर्फ गोपी पुत्र बल¨जदर ¨सह वासी गांव बरसालपुर थाना चमकौर साहिब जिला रूपनगर व उसका गिरोह पिछले कुछ दिनों से कस्बा चमकौर साहिब तथा आसपास के गांवों में सरगर्म था। इस चोर गिरोह द्वारा 26 जुलाई को चमकौर साहिब में मो¨रडा से बेला रोड पर मुल्तानी टेलीकॉम की मोबाइल फोन की दुकान को पिछली तरफ से तोड़कर बड़ी संख्या में मोबाइल फोन, मोबाइल फोन असेसरी तथा नकदी चोरी की गई थी। चोरी की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। ये किया सामान बरामद नाकाबंदी के दौरान गुरदीप ¨सह को काबू किया गया तथा उसके कब्जे में से चोरी किए 85 मोबाइल फोन, दुकानों को तोड़ने के हथियार तथा ताला काटने वाला कटर तथा पल्सर मोटर साइकिल (पीबी 12 एक्स 4046) एक एलइडी तथा एक म्यूजिक सिस्टम बरामद किए गए। मोहाली में हुई चोरियों के ट्रेस होने की संभावना इस गिरोह के बेनकाब होने के उपरांत जिला रूपनगर तथा मोहाली में हुई कई चोरी की घटनाओं के हल होने की संभावना है। इस चोर गिरोह के अन्य सदस्यों अजीत ¨सह तथा पम्मा को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पार्टियों को रवाना कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.