Move to Jagran APP

टशन पड़ी भारी, कान में ईयरफोन लगा ट्रैक पर ले रहे थे सेल्‍फी, तभी आ गई ट्रेन तो हुआ यह हाल

पंजाब के कीरतपुर साहिब क्षेत्र में टशन दिखाने के चक्‍कर में दो युवाओं की जान चली गई। वे कान में इयरफोन लगाकर रेलवे ट्रैक पर सेल्‍फी ले रहे थे। तभी ट्रेन आ गई व दोनों उससे कट गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 09:32 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 09:33 AM (IST)
टशन पड़ी भारी, कान में ईयरफोन लगा ट्रैक पर ले रहे थे सेल्‍फी, तभी आ गई ट्रेन तो हुआ यह हाल
टशन पड़ी भारी, कान में ईयरफोन लगा ट्रैक पर ले रहे थे सेल्‍फी, तभी आ गई ट्रेन तो हुआ यह हाल

कीरतपुर साहिब (रूपनगर), जेएनएन। कीरतपुर साहिब के गांव नक्कियां के पास दो युवकों को टशन दिखाना भारी पड़ गया और अपनी जान गंवानी पड़ी। दोनों अपने कुछ साथियों के साथ भाख़ड़ा कैनाल से निकलने वाली छोटी नहर में नहाने गए थे। वे इस दौरान नहर में बने पुल पर साथियों के साथ चले गए। वहां दोनों युवक कानों में ईयरफाेन लगाकर सेल्‍फी ले रहे थे। तभी ट्रेन आ गई। अन्‍य युवकों ने नहर में कूद कर अपनी जान बचाई, लेकिन ये दीपक कुमार और गुरदीप सिंह उर्फ दीपा नामक दो युवक ट्रेन की चपेट में आ गए। ईयरफोन लगे होने के कारण उन्हें ट्रेन के आने का पता नहीं चला। ट्रेन युवकों को करीब 100 मीटर तक घसीटती ले गई।

loksabha election banner

कीरतपुर साहिब के पास भाखड़ा नहर से निकलने वाली छोटी नहर में नहा रहे थे युवक

दीपक कुमार नूरपुरबेदी के गांव बजरूड़ का रहने वाला था। वह रूपनगर स्थित स्वराज माजदा की फैक्टरी में काम करता था। दूसरा युवक गुरदीप सिंह उर्फ दीपा नूरपुरबेदी के गांव गड़बागा का रहने वाला था। वह गांव बजरूड़ में मोटरसाइकिल रिपेयर का काम करता था।

यह भी पढ़ें: दस हजार रुपये में बन जाएंगे एक एकड़ जमीन के मालिक, सरकार लाने जा रही बिल

रेलवे स्टेशन कीरतपुर साहिब के सुपरिटेंडेंट रोतास सिंह का कहना है कि नंगल से चंडीगढ़-अंबाला जाने वाली ट्रेन नंबर 64564 आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन से सोमवार दोपहर 3:04 बजे कीरतपुर साहिब के लिए चली। गांव नक्कियां खड्ड के पुल के पास पहुंची तो ट्रैक पुल पर काफी युवक खड़े थे। ट्रेन को देखकर कुछ युवकों ने पानी में छलांग लगा दी जबकि कान में ईयर फोन लगाए होने के कारण दो चपेट में आ गए। हादसा करीब 3.10 बजे हुआ। ट्रेन चालक के अनुसार युवक ट्रैक पर हुल्लड़बाजी कर रहे थे। रेलवे पुलिस चौकी आनंदपुर साहिब के इंचार्ज गुरचरन सिंह का कहना है कि धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें: अब पंजाब में भी बिहार के 'चमकी बुखार' का असर, दहशत से टूट रही कारोबार की कमर

रेलवे फाटक का कर्मी चिल्लाता रहा पर युवकों ने नहीं सुना 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुछ युवक मोटरसाइकिलों पर सवार होकर नहर में नहाने आए थे। कुछ युवक ईयरफोन लगाकर ट्रैक पुल पर भी घूम रहे थे। ट्रेन आने पर पास के फाटक पर तैनात रेलवे कर्मी युवकों को बताने के लिए चिल्लाते हुए दौड़ा भी लेकिन पहुंच नहीं पाया।

पहले भी हो चुके हैं कई हादसे

गांव नक्कियां पर ट्रैक पुल से नहर में छलांग लगाकर युवक नहाते हैं। स्नान करते समय पहले भी कई युवक डूब चुके हैं और कुछ ट्रेन की चपेट में आ चुके हैं। हादसे के वक्त कई लोग छोटी नहर में नहा रहे थे लेकिन वे नहाने से नहीं रुके। एक घंटे तक पुलिस कार्रवाई चलती रही फिर भी किसी को कोई फर्क नहीं पड़ा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.