Move to Jagran APP

पत्नी की बेवफाई से आहत पति ने की खुदकुशी, छह साल के बेटे को भी मारा

पत्नी की बेवफाई से एक नौजवान ने अपने छह वर्षीय पुत्र सहित कोई जहरीला पदार्थ निगलकर जीवनलीला समाप्त कर ली ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 06:25 AM (IST)
पत्नी की बेवफाई से आहत पति ने की खुदकुशी, छह साल के बेटे को भी मारा
पत्नी की बेवफाई से आहत पति ने की खुदकुशी, छह साल के बेटे को भी मारा

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी

loksabha election banner

नूरपुरबेदी ब्लॉक में पड़ते गांव हीरपुर में मंगलवार देर रात पत्नी की बेवफाई से एक नौजवान ने अपने छह वर्षीय पुत्र सहित कोई जहरीला पदार्थ निगलकर जीवनलीला समाप्त कर ली । मृतक हरजिदर सिंह और उसके मासूम पुत्र हरकीरत सिंह की खुदकुशी का कारण मृतक की पत्नी से जुड़ा हुआ समझा जा रहा है, जिसके गांव के ही एक नौजवान सुखवीर सिंह उर्फ सुखा के साथ लंबे समय से अवैध संबंध थे। करीब तीन माह पहले यह प्रेमी जोड़ा घर से फरार भी हो गया था।

उल्लेखनीय है कि जसवीर कौर का मृतक हरजिदर सिंह के साथ दूसरा विवाह था। उसके पहले विवाह का एक दस वर्षीय बेटा है, जोकि उसके साथ ही है। दूसरी तरफ, हरजिदर का भी दूसरा विवाह था। हरजिदर सिंह का बेटा हरकीरत था। गांववासियों के अनुसार हरजिदर सिंह ड्राइवर था और अधिकतर घर से बाहर ही रहता था। हरजिदर की पत्नी गांव के ही सुखवीर सिंह के घर दूध लेने के लिए प्रतिदिन जाती थी, जिसके चलते दोनों में नजदीकियां बढ़ गई और करीब तीन माह पहले उसकी पत्नी अपने दस वर्षीय बेटे जसकीरत को साथ लेकर सुखबीर सिंह के साथ फरार हो गई, जबकि अपने छोटे पुत्र हरकीरत को वह गांव में ही छोड़ गई थी। पारिवारिक सदस्यों की कोशिशों के बाद करीब दा माह बाद वे अपने गांव आए, तो दोनों पक्षों में भाईचारक निर्णय हुआ कि अब वे पिछले गुनाहों को भूलकर अपने अपने घर रहेंगे। हरजिदर अपनी पत्नी के गुनाहों को भूलाकर अपना घर फिर से बसाने के लिए सहमत हो गया , लेकिन इसके बाद सुखबीर सिंह के कुछ पारिवारिक सदस्यों की ओर से हरजिदर सिंह की पत्नी से मारपीट करने का मामला सामने आ गया। पुलिस के पास दर्ज करवाई एक शिकायत में इसका खुलासा हुआ। शिकायतकर्ता अपने पति के साथ रहने की बजाय अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी।

इसके कुछ समय बाद प्रेमी जोड़ा दोबारा गांव से फरार हो गया। इस कारण हरजिदर सिंह उस समय से सदमे में था और लोगों के अनुसार यही खुदकुशी का कारण हो सकता है। पुलिस ने मृतक के पिता लक्ष्मण सिंह के बयान पर मृतक हरजिदर की पत्नी और उसके प्रेमी सुखवीर सिंह के खिलाफ आइपीसी की धारा-306 और 34 के तहत कार्रवाई कर शवों का पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत शवों को वारिसों के हवाले कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.