Move to Jagran APP

जल्द जमा करवाएं नए प्रोजेक्टों के प्रस्ताव: डीसी

रूपनगर के लघु सचिवालय में मंगलवार को विभिन्न विभागों के साथ बैठक करते हुए डीसी डॉ. सुमित जारंगल ने एमपी लैड संबंधी जारी फंडों के प्रयोग किए जाने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा सर्टिफिकेट देरी से जमा करवाए जाने का कड़ा नोटिस लेते हुए सारे विभागों को सख्त हिदायतें दीं कि फंडों के प्रयोग संबंधी सर्टिफिकेट भविष्य में एक सप्ताह के भीतर जमा करवाया जाना सुनिश्चित बनाया जाए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 03:49 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 03:49 PM (IST)
जल्द जमा करवाएं नए प्रोजेक्टों के प्रस्ताव: डीसी
जल्द जमा करवाएं नए प्रोजेक्टों के प्रस्ताव: डीसी

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर के लघु सचिवालय में मंगलवार को विभिन्न विभागों के साथ बैठक करते हुए डीसी डॉ. सुमित जारंगल ने एमपी लैड संबंधी जारी फंडों के प्रयोग किए जाने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा सर्टिफिकेट देरी से जमा करवाए जाने का कड़ा नोटिस लेते हुए सारे विभागों को सख्त हिदायतें दीं कि फंडों के प्रयोग संबंधी सर्टिफिकेट भविष्य में एक सप्ताह के भीतर जमा करवाया जाना सुनिश्चित बनाया जाए।

loksabha election banner

बैठक के दौरान उन्होंने एमपी लैड के तहत जिले में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद कहा कि लोगों की भलाई को मुख्य रखते हुए नए प्रोजेक्टों के प्रस्ताव बिना देरी जमा करवाए जाएं। उन्होंने हिदायत दी कि प्रोजेक्टों के प्रस्ताव तैयार करते वक्त संबंधित क्षेत्र के लोगों के सुझावों व उनकी समस्याओं को प्रमुखता दी जाए।

इस मौके पर डीसी ने स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के उद्देश्य से संबंधित अधिकारियों को प्रस्ताव पेश करने को कहा व हिदायत दी कि प्रोजेक्टों की अनुमानित लागत के बारे में लोक निर्माण विभाग के विशेषज्ञों एवं एजेंसियों की सेवाएं भी ली जाएं। अधिकारी करें प्रोजेक्टों की निगरानी

उन्होंने कहा कि चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता को सुनिश्चित बनाने के लिए संबंधित अधिकारी खुद प्रोजेक्टों की निगरानी करना सुनिश्चित बनाएं व हर कार्य को समय सीमा के भीतर पूरा करवाया जाए। डीसी ने यह भी कहा कि राज्य सरकार व केंद्र सरकार द्वारा जरूरतमंद व कमजोर वर्ग की भलाई के लिए समय समय पर शुरू की जाने वाली योजनाओं का जहां सही ढंग से प्रचार व प्रसार सुनिश्चित बनाया जाए। वहीं यह भी सुनिश्चित बनाया जाए कि कोई योग्य व्यक्ति लाभ से वंचित न रह जाए। इस बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा एडीसी जनरल राजीव कुमार गुप्ता सहित एडीसी विकास अमरदीप ¨सह गुजराल, एसडीएम हरबंस ¨सह आनंदपुर साहिब, एसडीएम हरजोत कौर रूपनगर, जिला रोजगार अफसर र¨वदरपाल ¨सह आदि भी विशेष रूप से हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.