Move to Jagran APP

पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी, सभी दें सहयोग: राणा केपी सिंह

शहर के लाल टंकी पार्क में रविवार को दैनिक जागरण के पौधरोपण अभियान 'पौधे लगाएं वृक्ष बचाएं' के तहत पौधे लगाए गए। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित हुए पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने पौधरोपण कर अभियान की सराहना की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 05:09 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 05:09 PM (IST)
पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी, सभी दें सहयोग: राणा केपी सिंह
पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी, सभी दें सहयोग: राणा केपी सिंह

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर के लाल टंकी पार्क में रविवार को दैनिक जागरण के पौधरोपण अभियान 'पौधे लगाएं वृक्ष बचाएं' के तहत पौधे लगाए गए। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित हुए पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने पौधरोपण कर अभियान की सराहना की। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में पर्यावरण को प्रदूषण से बचाना बहुत जरूरी है। इस दिशा में दैनिक जागरण प्रकाशन समूह की ओर से शुरू किए गए पौधे लगाने के अभियान के निश्चित रूप से सकारात्मक व प्रभावी परिणाम आएंगे। उन्होंने दैनिक जागरण की ओर से पौधे लगाने और इस बारे में लोगों की भागीदारी तथा उन्हें इस संबंधी जागरूक करने के लिए सराहना की।

loksabha election banner

भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के सहयोग से आयोजित पौधरोपण अभियान में भाखड़ा बाध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने भी पौधे लगाए। उन्होंने कहा कि उनका संस्थान भी बीबीएमबी के विभिन्न प्रोजेक्टों पर इस बार 35 हजार पौधे लगाने करने जा रहा है जो एक बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष इंजी. डीके शर्मा के योग्य मार्गदर्शन में पौधरोपण अभियान को सफल बनाने की दिशा में भी विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इनके अलावा श्री आनंदपुर साहिब के उप पुलिस अधीक्षक आरएस काहलों, पार्षद आरपी बट्टू ने भी पौधरोपण किया।

इस कार्यक्रम में टाउनशिप के एडिशनल एससी आरके सिंगला, एसडीओ एस्टेट गुलशन शर्मा, नंगल थाना प्रभारी सन्नी खन्ना, बागवानी विभाग के संजीव शर्मा, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक सैनी, रमन जसवाल आदि अधिकारियों व कर्मचारियों ने पौधारोपण में शामिल होकर यह संकल्प दोहराया कि आने वाले दिनों में पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी प्रयास जारी रखने के साथ-साथ औरों को भी जागरुक करने का कार्य बरकरार रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.