Move to Jagran APP

दी कीरतपुर साहिब ट्रक आपरेटर्स सोसायटी ने लगाए आरोप, एक ही सीरियल नंबर पर काटी जा रही दो-दो बिल्टियां

भरतगढ़ में सीमेंट के ब्लाक उठाने वाले बाहर के ट्रकों को एक ही सीरियल नंबर की दो-दो बिल्टियां काटने का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 11:35 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 11:35 PM (IST)
दी कीरतपुर साहिब ट्रक आपरेटर्स सोसायटी ने लगाए आरोप, एक ही सीरियल नंबर पर काटी जा रही दो-दो बिल्टियां
दी कीरतपुर साहिब ट्रक आपरेटर्स सोसायटी ने लगाए आरोप, एक ही सीरियल नंबर पर काटी जा रही दो-दो बिल्टियां

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब : भरतगढ़ में सीमेंट के ब्लाक उठाने वाले बाहर के ट्रकों को एक ही सीरियल नंबर की दो-दो बिल्टियां काटने का मामला प्रकाश में आया है। दी कीरतपुर साहिब ट्रक आपरेटर्स कोआपरेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी लिमिटेड ने यह आरोप लगाए हैं कि एक ही जीआर नंबर दो-दो बिल्टियां काटी जा रही हैं। कीरतपुर साहिब ट्रक आपरेटर्स कोआपरेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी लिमिटेड के मेंबर ट्रक मालिकों और ड्राइवरों गुरनाम सिंह, जोगिदर सिंह, बलवीर सिंह, जसकरन सिंह, मान सिंह, पाला सिंह, मोहन सिंह, बलदेव सिंह ने बताया कि सोसायटी में कीरतपुर साहिब, भरतगढ़ और चंगर इलाके के गांव आते हैं। इस समय सोसायटी के 603 के करीब ट्रक चल रहे हैं। सोसायटी के मेंबर सर्वसम्मति से चुने गए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि भरतगढ़ में बाहर के ट्रक सीमेंट के ब्लाकों की ढुलाई करते हैं। जबकि लोकल सोसायटी के ट्रकों को काम नहीं मिल रहा। इसके कारण भरतगढ़ में माल लेकर जाने वाले ट्रकों को रोका तो उन्होंने कीरतपुर साहिब ट्रक आपरेटर यूनियन की काटी हुई बिल्टियां दिखाईं। इनका पैसा सोसायटी में जमा नहीं हुआ था और न ही किसी को जानकारी थी। इसके बाद ट्रकों को बिल्टियां काटकर देने वाले व्यक्ति से बिल्टी वाली बुक ले ली और इसके साथ ही एक और खाली बिल्टी बुक मिली। इसका जीआर नंबर भरी हुई बिल्टी बुक की काटी गई बिल्टियों के साथ मिल रहा था। जबकि एक ही नंबर की दो बिल्टी बुक नहीं हो सकतीं। इन काटी जा रही बिल्टियों का पैसा सोसायटी में नहीं आ रहा था।

ट्रक मालिकों ने कहा कि पिछले कई सालों से काम न मिलने के कारण खाली बैठे हैं। पहले सोसायटी में 827 के करीब ट्रक होते थे, काम न मिलने कारण कुछ ट्रक मालिक अपने ट्रक बेच चुके हैं और कुछ ट्रकों के मालिकों द्वारा किस्तें न उतारे जाने के कारण फाइनांसर ले गए हैं। इस कारण इस समय हमारी सोसायटी में 603 के करीब ट्रक चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि अल्ट्राटेक द्वारा उनकी सोसायटी को बहुत कम काम दिया जा रहा है। जिससे सभी ट्रकों को काम नहीं मिल रहा। उन्होंने बताया कि भरतगढ़ में एक ठेकेदार द्वारा सीमेंट के ब्लाकों की ट्रकों द्वारा ढुलाई का काम किया जा रहा है। जोकि भरतगढ़ में पड़े माल को उठाने के लिए कीरतपुर साहिब ट्रक आपरेटर यूनियन की बिल्टियां कटवा रहा है। भरतगढ़ से माल उठाने के लिए सोसायटी में कोई डिमांड नहीं होती, जबकि बाहर के ट्रक यह माल उठा रहे हैं और बिल्टी हमारी सोसायटी की लगाई जा रही है। मामले की विजिलेंस से हो जांच

ट्रक मालिकों ने मुख्यमंत्री से मांग की कि कीरतपुर साहिब ट्रक आपरेटर्स कोआपरेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी लिमिटेड कीरतपुर साहिब के नाम पर कुछ व्यक्तियों द्वारा जो घपला किया जा रहा है उसकी विजिलेंस से जांच करवाकर बनती कार्रवाई की जाए।

क्या कहना है सोसायटी के प्रधान का

कीरतपुर साहिब ट्रक आपरेटर्स कोआपरेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी लिमिमेट के प्रधान चेन सिंह राणा ने बताया कि भरतगढ़ में बाहर के ट्रकों को माल उठाने से रोकने के लिए थाना कीरतपुर साहिब और डीसी को लिखित पत्र दे दिया है। भरतगढ़ में जो बिल्टियां कट हुई हैं उनका 3200 रुपये गुरनाम सिंह के पास और 6000 रुपये लक्की के पास पड़े हैं। जो उन्होंने सोसायटी में जमा करवा देने हैं। एक ही जीआर नंबर की दो बिल्टी बुक होने के बारे में उन्होंने कहा कि जब बिल्टी बुक खत्म हो जाती है तो नई बिल्टी बुक बनाई जाती है। गलती के साथ कोई पड़ी हुई पुरानी बिल बुक प्रयोग में आ गई। जिसका जीआर नंबर दूसरी बिल्टी बुक के साथ मिलता था। उन्होंने कहा कि हमारी सहकारी सोसायटी है। सारा काम एक नंबर में हो रहा है। जो व्यक्ति शोर मचा रहे हैं वो सर्वसम्मति से चुने हुए मेंबर नहीं हैं और कुछ के पास अब ट्रक भी नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.