Move to Jagran APP

सदाव्रत में जेसीबी सहित 20 कर्मचारी जुटे सफाई में

वीरवार की सुबह सदाव्रत इलाके के लोगों के लिए जैसे सपने की तरह हो। हो भी क्यों न क्योंकि लंबे अरसे बाद उनके वार्ड में सफाई व्यवस्था के लिए कौंसिल की फुल पैक टीम जो पहुंची थी। और तो और नगर कौंसिल के प्रधान परमजीत ¨सह माक्कड़ मौके पर सफाई व्यवस्था की निगरानी कर रहे थे। मौके पर सेनेटरी इंसपेक्टर दयाल ¨सह भी मौजूद थे और सफाई कर्मचारियों की टीम को हिदायतें दे रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 07:45 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 07:45 PM (IST)
सदाव्रत में जेसीबी सहित 20 कर्मचारी जुटे सफाई में
सदाव्रत में जेसीबी सहित 20 कर्मचारी जुटे सफाई में

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

वीरवार सुबह सदाव्रत इलाके के लोगों के लिए जैसे सपने की तरह हो। हो भी क्यों न क्योंकि लंबे अरसे बाद उनके वार्ड में सफाई व्यवस्था के लिए कौंसिल की फुल पैक टीम जो पहुंची थी। और तो और नगर कौंसिल के प्रधान परमजीत ¨सह माक्कड़ मौके पर सफाई व्यवस्था की निगरानी कर रहे थे। मौके पर सेनेटरी इंसपेक्टर दयाल ¨सह भी मौजूद थे और सफाई कर्मचारियों की टीम को हिदायतें दे रहे थे। जेसीबी मशीन से सदाव्रत कालोनी के मुख्य नाले की सफाई की जा रही थी और गाद निकाली जा रही थी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लंबे अरसे बाद नाले की सफाई की बारी आई है। एक जेसीबी मशीन समेत दो ट्रैक्टर ट्रॉलियां तथा एक टैंपो सफाई व्यवस्था में जुटा हुआ था। जागरण संवाददाता जब मौके पर पहुंचा तो गंदगी के ढेर जो कई हफ्तों से पड़े थे, वो साफ किए जा चुके थे। गाद से भरे मुख्य नाले को जेसीबी मशीन से खाली किया जा रहा था। मौके पर जो अहम समस्या दिखी वो है नाले के ऊपर किए गए अवैध कब्जे। इन अवैध निर्माणों की वजह से नाला ढक गया है। नगर कौंसिल के प्रधान परमजीत ¨सह माक्कड़ ने कहा कि अवैध कब्जे नाले की सफाई में बाधा है। ये उनके सफाई सेवकों के रास्ते में भी अड़चन बनते हैं।  उल्लेखनीय है कि जहां पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान का असर देखने को मिल रहा है, वहीं वार्ड नंबर तीन तथा पांच में सामान्य सफाई व्यवस्था तक कायम नहीं हो पा रही थी। पूर्व पार्षद एडवोकेट को बुलाया

मौके का सियासी लाभ लेने से भी माक्कड़ पीछे नहीं हटे तथा वार्ड में पहले अकाली दल के पार्षद रह चुके एडवोकेट रणजीत ¨सह को भी बुला लिया। जब मीडिया ने मौके पर फोटो करने के लिए कैमरे निकाले तो माक्कड़ ने खासतौर पर एडवोकेट रणजीत ¨सह को खासकर तौर पर बुलाया और कहा कि भी अगली बार वो हमारी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। जबकि आजाद पार्षद गुरमीत ¨सह ¨रकू को मौके पर नहीं बुलाया।

हमारे वार्ड से भेदभाव न किया जाए: गुरमीत ¨रकू

वार्ड के आजाद पार्षद गुरमीत ¨सह ¨रकू ने कहा कि अकाली दल से संबंधित कौंसिल के प्रधान परमजीत ¨सह माक्कड़ उनके साथ हमेशा से भेदभाव करते आए हैं। एक तो उनका वार्ड स्लम एरिया में है और दूसरी मार उनके वार्ड पर ये पड़ी कि उनके साथ सियासी भेदभाव हो रहा है। अब उनके वार्ड में डेंगू तथा वायरल बुखार फैला तो प्रशासन को उनके वार्ड की याद आई है। अब जब नगर कौंसिल की टीम उनके वार्ड में आई है तो मुकम्मल सफाई व्यवस्था लागू की जाए। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था को लेकर वो पिछले कई माह से कौंसिल के अधिकारियों को दफ्तर के चक्कर काट रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.