Move to Jagran APP

Rupnagar: अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन लालपुरा के बेटे पर तानी रिवाल्वर

Rupnagar भाजपा नेता इकबाल सिंह लालपुरा के बेटे अजयवीर सिंह लालपुरा की कार का पीछा कर घेरने और रिवाल्वर ताने जाने का मामला सामने आया है। नूरपुरबेदी लौटते समय पीछे आ रही कार उनके वाहन के आगे आकर रुक गई और दो युवा बाहर निकले रिवाल्वर तानते हुए धमकाने लगे।

By ARUN KUMAR PURIEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Sat, 19 Nov 2022 11:59 PM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 11:59 PM (IST)
Rupnagar: अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन लालपुरा के बेटे पर तानी रिवाल्वर
Rupnagar: अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन लालपुरा के बेटे पर तानी रिवाल्वर : जागरण

रूपनगर, जागरण संवाददाता: नूरपुरबेदी क्षेत्र में अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन व केंद्रीय भाजपा नेता इकबाल सिंह लालपुरा के बेटे अजयवीर सिंह लालपुरा की कार का पीछा कर घेरने और उनपर रिवाल्वर ताने जाने का मामला सामने आया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात समाजसेवी संस्था इंसानियत पहले के अध्यक्ष व युवा भाजपा नेता अजयवीर सिंह लालपुरा चंडीगढ़ से नूरपुरबेदी लौट रहे थे। जब अपनी कार कलवां फार्म की तरफ मोड़ा तो कोई अन्य वाहन पीछा कर रहा था।

इससे पहले कि वो कुछ समझ पाते पीछा आ रही कार उनके वाहन के आगे आकर रुक गई। इसमें से दो युवा बाहर निकले व कार के पास जाकर अजयवीर सिंह लालपुरा पर रिवाल्वर तानते हुए उन्हें व उनके साथी को धमकाने लगे। वह उनको कार से बाहर निकलने को कह रहा था, लेकिन तभी गश्त करती पुलिस पार्टी के उनकी तरफ आने की भनक लगते ही दोनों युवा धमकियां देते हुए अपनी कार में बैठकर फरार हो गए।

पुलिस पार्टी को जब पता चला कि वाहन में इकबाल सिंह लालपुरा के बेटे अजयवीर सिंह हैं और उनके साथ ऐसी घटना हुई है तो तुरंत हरकत में आ गई। इसके बाद तुरंत मामला भी दर्ज कर लिया गया। सूत्रों के अनुसार हमला करने की कोशिश करने वालों में हलके के आप पार्टी के पूर्व विधायक अमरजीत सिंह संदोआ का भांजा और उसका साथी बताया जा रहा है।

अजयवीर सिंह के साथ वाहन में सवार साथी सुरिंदरपाल पुत्र भजनलाल निवासी गांव रुढ़ेमाजरा पुलिस को शिकायत दी कि वो पिछले तीन साल से अजयवीर सिंह के साथ रहता है। वह शुक्रवार रात को अजयवीर सिंह लालपुरा के साथ चंडीगढ़ से कलवां फार्म की तरफ रेंज रोवर में जा रहा था। जब बैसा अड्डे के नजदीक पहुंचे तो उनकी गाड़ी के पीछे एक स्विफ्ट कार (डीएल-8 सीएनबी-8262) लग गई। उसका चालक कार को इधर-उधर घुमाता हुआ आगे निकालने की कोशिश करने लगा।

इस पर शक हुआ और आजमपुर बाईपास से निकले तो रात करीब 11 बजे उनकी कार के आगे आकर उक्त स्विफ्ट रुक गई और उनको घेर लिया। कार में उतरे दो युवाओं में से एक के पास रिवाल्वर था। उसने अपना रिवाल्वर उनपर तान दिया व कार में से बाहर आने के लिए कहा। जब उसने बताया कि कार में अजयवीर सिंह लालपुरा हैं तो उक्त युवाओं ने कहा कि ऐसे बहुत घूमते हैं। उक्त युवाओं में जसप्रीत सिंह पुत्र चन्नण सिंह ने मारने की नीयत से उनपर रिवाल्वर ताने रखा। मगर गश्त करती पुलिस पार्टी की कार को आते देख धमकियां देते हुए फरार हो गए।

एक आरोपित पूर्व विधायक का भांजा बताया जा रहा

थाना प्रभारी भुपिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने सुरिंदरपाल के बयान पर जसप्रीत सिंह पुत्र चन्नण सिंह व जसकरण सिंह पुत्र कुलविंदर सिंह दोनों निवासी गांव तख्तगढ़, थाना नूरपुर बेदी के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें जसप्रीत सिंह रूपनगर हलके के पूर्व आप विधायक अमरजीत सिंह संदोआ का भांजा बताया जा रहा है।

निशाना बनाकर अटैक करने की कोशिश की गई

इस बारे में अजयवीर सिंह लालपुरा ने कहा कि उन्हें निशाना बनाकर टारगेट अटैक करने की कोशिश की गई है। यह तो मौके पर गश्त करती पुलिस पार्टी पहुंच गई, अन्यथा कुछ भी हो सकता था। जिला पुलिस से मांग की कि इस सारे घटनाक्रम का पता लगाते हुए कार्रवाई अमल में लाए।

दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया गया

डीएसपी आनंदपुर साहिब अजय सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे हथियार भी बरामद किया गया है। उनकी स्विफ्ट कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इस मामले के असल कारणों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है और आरोपितों को बीस नवंबर को अदालत में पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.