Move to Jagran APP

निरंकारी भवन रहेंगे अब सीसीटीवी कैमरों की नजर में

निरंकारी भवनों में संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जिले के निरंकारी भवनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 12:35 AM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 12:35 AM (IST)
निरंकारी भवन रहेंगे अब सीसीटीवी कैमरों की नजर में
निरंकारी भवन रहेंगे अब सीसीटीवी कैमरों की नजर में

जागरण संवाददाता रूपनगर : निरंकारी भवनों में संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जिले के निरंकारी भवनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद तेज हो गई है, ताकि निरंकारी भवनों में आने वाले संदिग्ध लोगों की गतिविधियों को नोटिस किया जा सके। जिले के चमकौर साहिब और मो¨रडा कस्बों ंमें स्थित निरंकारी भवनों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। वहीं, जिला हेडक्वार्टर पर स्थित रूपनगर के निरंकारी भवन में सीसीटीवी कैमरे लगाने की कार्रवाई आरंभ हो गई है। बता दें कि अमृतसर के गांव अदलीवाल में हुए हैंडग्रेनेड हमले में तीन अनुयायियों की मौत के बाद जिले के निरंकारी भवनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की कार्रवाई शुरू हुई है। देवी संत, गुरमेल ¨सह बाड़ा आदि निरंकारी सेवकों की मौजूदगी में सीटीटीवी कैमरे लगाए जा रहे थे। मौके पर प्रबंधकों ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे लगाने के पीछे उनका उद्देश्य सुरक्षा व्यवस्था ही है। पुलिस द्वारा भी बार बार ये आग्रह किया जाता रहा है कि सीसीटीवी कैमरे भवन में जरूर लगाए जाएं।

loksabha election banner

सभी निरंकारी भवनों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जिला रूपनगर में रूपनगर हेडक्वार्टर समेत मो¨रडा, चमकौर साहिब, घनौली, आनंदपुर साहिब, नंगल, नूरपुरबेदी और भद्दल में निरंकारी भवन हैं। इन निरंकारी भवनों में न सिर्फ धार्मिक आयोजन होते हैं बल्कि साप्ताहिक सत्संग रविवार को भी होता है। इन सभी में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इन भवनों में प्रत्येक में एक दर्जन से ज्यादा सीटीटीवी कैमरे लगाकर

18 नवंबर को अदलीवाल में हुआ था हेंड ग्रेनेड हमला

बता दें कि अमृतसर के निकटवर्ती अदलीवाल गांव के निरंकारी भवन में 18 नवंबर रविवार को साप्ताहिक सत्संग के दौरान स्टेज के निकट एक मोटरसाइकिल सवार होकर आए हमलावरों ने हैंड ग्रेनेड फेंक दिया था। इस वारदात में तीन अनुयायियों की मौत हो गई थी और कई अनुयायी घायल हुए थे। इस हादसे के बाद पूरे पंजाब में अलर्ट जारी हो गया था। सरकार और पुलिस प्रशासन को हाथों पावो की पड़ गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.