Move to Jagran APP

सहकारिता मंत्री ने सुनी किसानों की समस्याएं

मो¨रडा की शूगर मिल में किसानों के गन्ने की बकाया राशि को जारी करवाने को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) बादल के प्रधान सुखवीर ¨सह बादल द्वारा शुक्रवार को पंजाब सरकार के विरुद्ध मो¨रडा में दिए गए धरने के उपरांत सहकारिता मंत्री पंजाब सुख¨जदर ¨सह रंधावा ने अचानक शूगर मिल मो¨रडा का दौरा करते हुए प्रबंधों का जायजा लिया। इस मौके उन्होंने किसानों से उन्हें पेश आती समस्याओं की जानकारी भी हासिल की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 05:46 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 05:46 PM (IST)
सहकारिता मंत्री ने सुनी किसानों की समस्याएं
सहकारिता मंत्री ने सुनी किसानों की समस्याएं

संवाद सूत्र, मो¨रडा : शुगर मिल में किसानों के गन्ने की बकाया राशि को जारी करवाने को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) बादल के प्रधान सुखवीर ¨सह बादल द्वारा शुक्रवार को धरना दिया था। इस दौरान सरकार के विरुद्ध दिए गए धरने के उपरांत सहकारिता मंत्री पंजाब सुख¨जदर ¨सह रंधावा ने अचानक शुगर मिल मो¨रडा का दौरा कर प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने किसानों से उन्हें पेश आती समस्याओं की जानकारी भी हासिल की। इस दौरान मिल में गन्ना लेकर पहुंचे किसानों ने नाजायज वसूली किए जाने के संबंध में सहकारिता मंत्री को जानकारी दी। इसके बाद सहकारिता मंत्री सुख¨जदर ¨सह रंधावा ने जिम्मेदार लोगों को फटकार लगाई।

prime article banner

इस दौरान मिल में गन्ना लेकर पहुंचे किसान लाली ¨सह हवारा कलां ने बताया कि मिल के एंट्री गेट (प्रवेश द्वार) पर कर्मचारियों द्वारा उनसे 200 रुपये एक ट्रॉली के हिसाब से वसूल किए, जबकि किसान रणजीत ¨सह से भी 200 की मांग की। रणजीत ¨सह ने बताया कि रुपये न देने पर मिल के कर्मचारी ने उनके साथ हाथापाई भी की। जिसकी शिकायत पुलिस थाना मो¨रडा को दे दी गई है। इस दौरान किसानों से रिश्वत के रूप में की जा रही नाजायज वसूली के संबंध में सहकारिता मंत्री ने कहा कि इस संबंध में मिल के जीएम की ड्यूटी लगा दी गई है और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर को-ऑपरेटिव सोसायटी के रजिस्ट्रार विकास गर्ग, जनरल मैनेजर कंवलजीत ¨सह सहित के कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.