Move to Jagran APP

डीएसपी बाजवा ने की एडवाइजरी कमेटी के साथ बैठक

जागरण संवाददाता, रूपनगर : जिला ट्रैफिक कमेटी रूपनगर की बैठक डीएसपी (एच) मनवीर ¨सह बाजव

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 12:15 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 12:15 AM (IST)
डीएसपी बाजवा ने की एडवाइजरी कमेटी के साथ बैठक
डीएसपी बाजवा ने की एडवाइजरी कमेटी के साथ बैठक

जागरण संवाददाता, रूपनगर : जिला ट्रैफिक कमेटी रूपनगर की बैठक डीएसपी (एच) मनवीर ¨सह बाजवा के नेतृत्व में एसएसपी कार्यालय में हुई। इस बैठक के दौरान जिले के लिए बनाए गए नए ट्रैफिक प्लान पर विचार विमर्श किया गया। इस बैठक में यातायात को सुचारू रूप से चलाने तथा हादसों से बचने के लिए किए जाने वाले प्रयासों पर भी विचार विमर्श किया गया।

loksabha election banner

इस बैठक के दौरान डीएसपी (एच) मनवीर ¨सह बाजवा ने कहा कि एसएसपी रूपनगर के आदेशों के अनुसार जिले में यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए बनाई गई एडवाइजरी कमेटी के सद्सयों के साथ बैठक के उपरांत जिले में ट्रैफिक लाइटें तथा सीसीटीवी कैमरे लगाने जिन्हें चालू रखना यकीनी बनाए जाने के संबंध में विचार विमर्श किया गया। शहर में सभी स्कूलों के मुख्य गेट के दोनों ओर गति अवरोधक (स्पीड ब्रेकर) बनाए जाएं। इसके साथ साथ सब-रोड हाईवे तथा स्टेट हाईवे के साथ जुड़ने वाले रास्तों पर भी गति अवोरधक होना जरूरी है जबकि सांघा अस्पताल ज्ञानी जैल ¨सह नगर के निकट नए पुल के दोनों ओर भी गति अवरोधक होने चाहिए। इसके अलावा स्कूलों में छुट्टी के समय सभी छात्रों को एक साथ स्कूल से निकलने के कारण पैदा होती यातायात की समस्या तथा हादसों की संभावना के मद्देनजर छात्रों को कुछ समय के अंतराल के बीच छुट्टी करने के लिए भी आदेश जारी किए जाएंगे तथा प्रत्येक स्कूल के भीतर तथा बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए भी हिदायत की जाएगी। इसके साथ साथ हाइवे पर गति सीमा (स्पीड लिमिट) के सूचना बोर्ड भी लगाए जाने चाहिए। इसके अलावा लोअ बीम के सूचना बोर्ड भी सभी कस्बों, हाइवे तथा स्टेट हाइवे पर लगाए जाने चाहिए। इस बैठक के दौरान कमेटी सदस्य सतीश जगोता द्वारा शहर में बिना किसी वजह तथा उचित तरीके के साथ गति अवरोधकों की जांच करने तथा राष्ट्रीय मार्ग व सुखरामपुर टपरियां चौक में ट्रैफिक लाइटें लगाने का मुद्दा उठाया गया। जबकि कमेटी सदस्य जगजीत ¨सह जग्गी ने भी स्कूलों के बाहर सीसीटीवी कैपमने लगाने तथा जिले में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी लगाने की बात कही। इस बैठक के दौरान कमेटी सदस्य दलीप ¨सह ने भी गति सीमा के सूचना बोर्ड लगाने का सुझाव पेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.