जागरण संवाददाता, रूपनगर : शनिवार को सीपीआइएम के उम्मीदवार कामरेड रघुनाथ सिंह के प्रचार के लिए ज्ञानी जैल सिंह नगर में  मार्केफेड दफ्तर की पार्किंग में आयोजित जनसभा के मद्देनजर कामरेडों ने आदर्श आचार संहिता का जमकर उल्लंघन किया। कामरेड वर्करों ने जहां देखा वहीं झंडे लगा दिए। जनसभा के आसपास बिजली के खंभों और मुख्य पार्क की चारदीवारी की ग्रिलों पर झंडे लगा दिए गए। यही नहीं, सार्वजनिक स्थानों पर जनसभा के पोस्टर भी चिपकाए गए हैं।  उल्लेखनीय है कि अब तक तो प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच फ्लैक्स और झंडों को लेकर एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी थी और इस संबंध में जिला चुनाव आयोग की तरफ से उन्हें नोटिस भी दिए जा चुके हैं और चमकौर साहिब में अनाज मंडी में कांग्रेस पार्टी द्वारा बिना मंजूरी टेंट लगाने के मामले में चुनाव कमीशन नकद जुर्माना भी कर चुका है। ऐसे में कामरेड वर्करों का संहिता के उल्लंघन का ये पहला मामला है।

सीता राम येचुरी नहीं आए

बता दें कि शनिवार को सीपीआइएम के उम्मीदवार के हक में जिस जगह जनसभा रखी गई है, यहां पर अकाली दल के उम्मीदवार प्रो.प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने नामांकन दाखिल करने वाले दिन जनसभा रखी थी। कामरेड वर्करों ने अपने उम्मीदवार के हक में उसी जगह पर जनसभा करके अपना वर्कर कैडर इकट्ठा किया। इस जनसभा में सीपीआइएम के राष्ट्रीय महासचिव सीता राम येचुरी ने संबोधित करने पहुंचे थे लेकिन स्टेज से बताया गया कि उनका स्वास्थ्य शुक्रवार दोपहर ठीक न होने की सूचना आई। इसके बावजूद जनसभा में वर्कर जनसभा खत्म होने तक बैठे रहे।

चेक करने के बाद ही लेंगे एक्शन: रिटर्निंग अधिकारी

रूपनगर की एसडीएम कम रिटर्निंग अधिकारी हरजोत कौर ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर झंडे या झंडियां नहीं लगाई जा सकती। ये चेक करवाया जा रहा है और उसके बाद ही एक्शन लिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!