संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर जिले अंदर कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा बल्कि कोरोना का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले अंदर मौत दर शून्य है जबकि एल थ्री में फिलहाल कोई मरीज नहीं है लेकिन सोमवार को जिले अंदर एक ही दिन में 205 नए केसों के आने से दहशत जैसा माहौल बन गया है जोकि बड़ी चिता का विषय है। इनमें ग्रामीण क्षेत्रों में 83 तथा शहरी क्षेत्रों में 122 केस हैं। जिले अंदर 284 मरीजों के ठीक होने के बाद कुल पाजिटिव मरीजों की संख्या अब 1247 हो गई है। जिले अंदर एक्टिव मरीजों में से 1243 मरीजों को होम क्वारेटाइन किया गया है जबकि एक मरीज को मोहाली के अमर अस्पताल में, दो मरीज को गुरदेव अस्पताल नूरपुरबेदी में जबकि एक मरीज को जीएमसीएच रेफर कर दिया है। सोमवार को जो पाजिटिव मरीज मिले हैं उनमें रूपनगर के कुल 66 लोग, मोरिडा में कुल 15 लोग, आनंदपुर साहिब में कुल 61 लोग, नंगल उपमंडल में कुल 51 लोग, चमकौर साहिब में कुल 12 केस शामिल हैं। रूपनगर के सरकारी नर्सिंग कालेज तथा आइआइटी रूपनगर को कंटेनमेंट जोन जबकि ज्ञानी जैल सिंह नगर की एक गली को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

जिले अंदर कोरोना के केसों का इस प्रकार अचानक बढ़ना लोगों की अपनी लापरवाही की तरफ इशारा करता है जोकि बड़ी चिता का विषय है। जिले अंदर अभी तक कुल 14900 पाजिटिव मरीज मिल चुके हैं जिनमें से 13224 ठीक होने के बाद अपने घरों को लौट चुके हैं जबकि मरने वालों की संख्या 428 है। जिले अंदर अभी तक कुल 475583 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमें से 458984 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है जबकि 1271 की रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है। शिवालिक एवेन्यू में 130 लोगों को लगी कोविड वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, नंगल: शिवालिक एवेन्यू वार्ड नंबर-18 स्थित पब्लिक लाइब्रेरी में कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। सीनियर सिटीजन काउंसिल के प्रधान डीआर धामी व शिवालिक रेजिडेंट वेल्फेयर सोसायटी के प्रधान एसडी सैनी ने बताया कि शिवालिक एवेन्यू में तकरीबन 100 प्रतिशत वैक्सीन की पहली डोज और 70 प्रतिशत दूसरी डोज लग चुकी हैं। वार्ड पार्षद दीपक नंदा ने बताया कि 15 साल से 18 साल तक के बच्चों में वैक्सीन लगवाने के लिए काफी उत्साह हैं। उन्होंने नंगल सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. नरेश कुमार का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके स्टाफ ने वैक्सीनेशन में सहयोग देते हुए लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के बारे में भी जागरूक किया है।

स्वास्थ्य विभाग की सुनीता कपूर ने बताया कि आज इस कैंप में लगभग 130 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाई जिसमें 60 साल के ऊपर लोगों को बूस्टर डोज, 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को दूसरी डोज व 15 साल से अधिक उम्र के बच्चों को पहली डोज लगाई गई। इस दौरान समाज सेवक सतनाम सिंह, जतिदर दत्ता, एमएस जसवाल, आरएस राणा, दर्शना दत्ता, बाहुल नंदा, प्रियांश सैनी, सोमा बट्टू आदि मौजूद थे।

Edited By: Jagran