रूपनगर, जागरण संवाददाता: रूपनगर में मंगलवार रात चोरों ने हरगोबिंद नगर में डिस्पोजल के पास स्थित एक सुनार की दुकान के ताले तोड़ कर सेफ (तिजोरी) में से सौ ग्राम सोने के गहने, चार किलो चांदी और पच्चीस हजार रुपये की नकदी चोरी कर ली।

दुकानदार सुशांत कुमार पुत्र प्रदीप कुमार वासी माता रानी मोहल्ला रूपनगर ने बताया कि वह रोजाना की तरह रात करीब 8.30 बजे दुकान बंद करके घर चला गया था। बुधवार सुबह दस बजे जब वह दुकान खोलने के लिए दुकान पर पहुंचा तो दुकान का शटर तो लगा हुआ था लेकिन ताले टूटे हुए थे। शटर लगा होने के कारण आस पास के दुकानदारों को भी इस संबंधी कुछ पता नहीं चल सका।

सुशांत कुमार ने बताया कि चोरों ने पहले शटर के ताले तोड़े उसके बाद दुकान के अंदर लगा शीशे का दरवाजा तोड़ा, फिर दुकान के अंदर दाखिल हुए। चोरों दुकान में चोरी करने के लिए पूरी तैयारी के साथ आए थे। क्योंकि दुकान में रखे सेफ को तोड़ने के लिए उनके पास पूरे औजार थे, जिनके साथ चोरों ने इतने मजबूत सेफ के ताले तोड़ कर अंदर रखे सोने व चांदी के गहने सहित नकदी चोरी कर ली।

सुशांत कुमार ने बताया कि चोर सेफ में रखे सौ ग्राम सोने के गहने जिसकी कीमत पांच लाख रुपये से ज्यादा है और चार किलो चांदी जिसकी कीमत करीब अढाई लाख रुपये बनती है, चोरी कर लिए। इसके अलावा सेफ में रखी पच्चीस हजार रुपये की नकदी चोरों ने चुरा ली। जिस कारण उसे करीब आठ लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

उसने बताया कि इस संबंधी उसने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम मौके का जायजा लिया और फोरेंसिक टीम को बुलाया। जिसने दुकान के सेफ व अन्य जगहों से फिंगरप्रिंट के सैंपल लिए हैं। थाना सिटी रूपनगर के एसएचओ पवन कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने घटना स्थल का जायजा ले लिया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। ।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट