संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : आनंदपुर साहिब की श्री दशमेश अकादमी के डायरेक्टर मेजर जनरल जेएस घुम्मण (सेवानिवृत) की अध्यक्षता में अकादमी के ऑडिटोरियम में अभिभावक-अध्यापक बैठक करवाई गई। इस बैठक के दौरान छात्रों के सर्वपक्षीय विकास तथा अकादमिक क्षेत्र में प्रगति के संबंध में विचार-विमर्श किया गया।

इस बैठक के दौरान संस्था के डायरेक्टर मेजर जनरल जेएस घुम्मण (सेवा निवृत) ने छात्रों के सर्वपक्षीय विकास में उनके अभिभावकों द्वारा निभाई जाती भूमिका के संबंध में विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बच्चों को विकास के लिए प्रयोग किए जाने उपकरणों का दुरुपयोग न करने दिया जाए। इसके अलावा छात्रों को मोबाइल फोन न दिए जाएं तथा वे टीवी पर क्या देखते हैं पर भी नजर रखी जाए। इसी प्रकार छात्रों को बिना लाइसेंस मोटरसाइकिल, स्कूल, कार आदि वाहनों को चलाने की अनुमति न दी जाए। उन्होंने कहा कि बच्चों की शख्सियत को उभारने के लिए पांच विशेष नुक्तों सोच, एक्शन, आदतों, व्यव्हार तथा एटिट्यूड के संबंध में अभिभावकों को बच्चों को जागरूक करने की जरूरत है। इसके साथ साथ बच्चों को जीवन में कामयाब बनाने के लिए अनुशासन में रहने की आदत भी डालनी चाहिए। उन्होंने बच्चों को फास्ट फूड खाने से बचने तथा नशों से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया। इस मौके उन्होंने अभिभावकों से छात्रों के सर्वपक्षीय विकास के लिए सहयोग देने की अपील की।

इस बैठक के दौरान अकादमी के करीब 200 छात्रों के अभिभावकों ने शिरकत की। इस दौरान अभिभावकों ने भी पेश आ रही मुश्किलों के संबंध में अकादमी के प्रबंधकों को जानकारी दी। इस मौके अकादमी के ¨प्रसिपल केएन पड्डा, सैनी रणवीर ¨सह, स्वीपाल ¨सह, विजय शर्मा, अकादमी का स्टाफ, छात्र तथा छात्रों के अभिभावक उपस्थित थे।

Posted By: Jagran