Move to Jagran APP

सात्विक आहारों से ही अच्छे विचारों व आचरण की प्राप्ति संभव: नीम वाले बाबा

जासं, नंगल : शहर के न्यू प्रीत नगर में योग साधना केंद्र में लोक कल्याण के लिए आयोजित कार्यक्रम

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 03:00 AM (IST)
सात्विक आहारों से ही अच्छे विचारों व आचरण की प्राप्ति संभव: नीम वाले बाबा
सात्विक आहारों से ही अच्छे विचारों व आचरण की प्राप्ति संभव: नीम वाले बाबा

जासं, नंगल : शहर के न्यू प्रीत नगर में योग साधना केंद्र में लोक कल्याण के लिए आयोजित कार्यक्रम में त्रिमूर्ति महालक्ष्मी संस्थान समतैहण के नीम वाले बाबा पवित्राचार्य जी महाराज ने आज रविवार को भक्तों का मार्गदर्शन करते हुए कहा की सभी को जप और तप के बारे जानकारी जरूर होनी चाहिए। तप करने से ही प्राणी महान बनता है तथा जप करने से प्रभु की अपार कृपा प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि सात्विक आहारों से ही हम अच्छे विचारों व अच्छे आचरण की प्राप्ति कर सकते हैं। सामाजिक समरसता को बनाए रखने की प्रेरणा देते हुए पूज्य श्री ने कहा कि हम सभी को समाज में हर किसी को जोड़ने के लिए प्रयास करना चाहिए न कि तोड़ने के लिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग क्षणिक सुख के लिए दूसरों का बुरा करने के लिए काफी जल्दबाजी करते हैं जबकि ऐसे सुख का लाभ लंबे समय तक ठहरता नहीं है। सदैव दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करने की ही भावना मन में रखनी चाहिए। उन्होंने योग साधना के महत्व पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी अपने जीवन को योग मार्ग से भी जरूर जोड़ें ताकि शरीर तंदरुस्त बना रह सके। महिला कीर्तन मंडली में शामिल संतोष शर्मा तथा ऊषा पुरी की ओर से प्रभु का गुणगान किया गया।

loksabha election banner

केंद्र के संचालक योगाचार्य रछपाल सिंह राणा की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में पूज्य श्री के शिष्य ठाकुर बलदेव सिंह, जीत राम, राजेश कुमार, राम कुमार, खास राम, सुनील कुमार, शिव कुमार, दर्शन सिंह, धमर्ेंद्र, कैप्टन संतोख सिंह, शुभकर्ण राणा, राजेंद्र सिंह, डॉ. राजू, मोहन लाल वर्मा, विजय कुमार, बिक्की चौधरी, चरनजीत बिल्लू, सुखवंत भसीन, योगाचार्य तरसेम रतन, सुभाष चंद्र, अशोक कुमार, अशोक नंबरदार, देवेंद्र गौतम, अमरनाथ शर्मा, अजय कुमार, गुरनाम सिंह, भीम सिंह, कस्तूरी लाल, जोगिंदर राणा आदि सहित भारी संख्या में भक्तजनों ने नीम वाले बाबा जी के प्रवचन सुनकर समाज के प्रति अपनी सेवाएं जारी रखने का संकल्प दोहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.