Move to Jagran APP

सभी के हर कार्य पर नजर रखे हुए हैं भगवान, करते रहें नेक काम : बाबा बाल जी

समीपवर्ती श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां ऊना में शनिवार को एकादशी पर्व को समर्पित कार्यक्रम में राष्ट्र संत बाबा बाल जी महाराज ने भक्तजनों का अध्यात्मिक मार्गदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 11:44 PM (IST)
सभी के हर कार्य पर नजर रखे हुए हैं भगवान, करते रहें नेक काम : बाबा बाल जी
सभी के हर कार्य पर नजर रखे हुए हैं भगवान, करते रहें नेक काम : बाबा बाल जी

जागरण संवाददाता, नंगल : समीपवर्ती श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां ऊना में शनिवार को एकादशी पर्व को समर्पित कार्यक्रम में राष्ट्र संत बाबा बाल जी महाराज ने भक्तजनों का अध्यात्मिक मार्गदर्शन किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वेद ग्रंथों के उपदेशों पर चलते हुए प्राणी को प्रभु नाम का सुमिरन करके फल की इच्छा किए बिना नेक कार्य करते रहना चाहिए। भगवान त्रिकालदर्शी हैं। हर प्राणी के हर कार्य पर प्रभु की लगातार नजर बनी हुई है। इसलिए जीवन में हर समय प्रभु को साक्षी मानते हुए नेक कार्य करते रहना चाहिए। दान देने से गुरेज ना करने की प्रेरणा देते हुए बाल जी ने कहा कि साधन संपन्न लोगों को हर दीन दुखी की सहायता करने के लिए आगे आना चाहिए क्योंकि दान से धन और यश कम नहीं होता बल्कि बढ़ता ही है। हमें प्रभु के सुमिरन में कुछ न कुछ समय जरूर निकालना चाहिए जिससे न केवल प्राणी को सच्ची शांति प्राप्त होती है बल्कि मनुष्य गलत रास्ते पर जाने की बजाए स्वयं भी सही मार्ग की ओर अग्रसर हो जाता है।

पूज्य श्री ने अपने श्रीमुख से हरे कृष्णा, हरे कृष्णा के दिव्य शब्दों का संगीतमय उच्चारण करते हुए कहा कि जीवन में जितने नेक कार्य किए जाएंगे प्रभु की उतनी कृपा ही हम पर बनी रहेगी। प्राणी को चाहिए कि वे दुनिया से मोह माया त्याग कर प्रभु के चरणों में ही अपना ध्यान लगाए। इस अवसर पर पूज्य श्री के शिष्य इंद्रमोहन कपिला ने बताया कि आज मंदिर में दूर-दराज से भक्तजनों ने पहुंच कर पूज्य श्री के प्रवचन सुन कर यह संकल्प दोहराया है कि सभी अपने जीवन में कर्म रूप से धर्म ग्रंथों के उपदेशों का पालन करते रहेंगे। मंदिर में हो रहे गुणगान से समूचा वातावरण भक्तिमय बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.