संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के रोटरी भवन में रोटरी क्लब द्वारा अंतरराष्ट्रीय लिटरेसी दिवस के मौके पर विशेष प्रोग्राम आयोजित करते हुए विभिन्न स्कूल, कॉलेज तथा तकनीकी संस्थानों के 14 शिक्षकों को राष्ट्र निर्माण अवार्ड भेंट करते हुए सम्मानित किया गया। रोटरी क्लब के अध्यक्ष जेके भाटिया के अनुसार इस अवार्ड के लिए चयनित शिक्षकों को उनके पढ़ाने के तरीकों के साथ-साथ विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयासों का मूल्यांकन करते हुए बेहतर समाज में उनके योगदान को आधार बनाते हुए इन शिक्षकों का चयन किया है। इस मौके रोटरी के पूर्व जिला गवर्नर डॉ. आरएस परमार मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने अपने संबोधन में अवार्ड हासिल करने वाले शिक्षकों को जहां बधाई दी, वहीं विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण सहित सामाजिक कुरीतियों से दूर रखने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा कि माता-पिता के बाद हर विद्यार्थी का सच्चा गुरु व सच्चा मार्गदर्शक केवल शिक्षक ही होता है इसलिए हर शिक्षक को यह समझते हुए आज की युवी पीढ़ी को संभालना होगा तभी भारत को विश्व गुरु के रूप में दोबारा देखने का सपना पूरा हो सकता है। उन्होंने जिला भर के शिक्षकों को अवार्ड हासिल करने वाले शिक्षकों की कार्यप्रणाली से प्रेरणा लेने को भी कहा।

डॉ. परमार ने अवार्ड के साथ सर्टिफिकेट भी दिए

क्लब के अध्यक्ष जेके भाटिया सहित रोटरी के पूर्व सहायक गवर्नर एडवोकेट डीएस दयोल ने अवार्ड हासिल करने वाले शिक्षकों को जहां बधाई दी, वहीं उन्होंने मुख्यातिथि सहित अन्य अतिथियों का स्वागत भी किया। भाटिया ने अवार्ड हासिल करने वाले शिक्षकों के बारे विस्तृत रिपोर्ट भी पेश की जिसके आधार पर इन शिक्षकों को अवार्ड के लिए चुना गया है। इस मौके मुख्यातिथि डॉ. आरएस परमार ने शिक्षकों को अवार्ड के साथ साथ सर्टिफिकेट भी प्रदान किए तथा इस प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए रोटरी क्लब के अध्यक्ष जेके भाटिया व उनकी टीम को बधाई भी दी। इस मौके क्लब सचिव पर¨मदर कुमार सहित पूर्व अध्यक्ष डॉ. भीमसेन, डॉ. ऊषा भाटिया, स्वर्णजीत ¨सह, बीके सूद, इंद्रप्रीत ¨सह, यशवंत बस्सी, जिला सामाजिक सुरक्षा अफसर संतोष विरदी व क्लब के अन्य मेंबर तथा गणमान्य हाजिर थे।

इन शिक्षकों को मिला अवार्ड

अवार्ड हासिल करने वालों में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फूलपुर ग्रेवाल के बल¨जदर ¨सह सहित खालसा स्कूल रूपनगर के ¨प्रसिपल कुल¨वदर ¨सह, डीएवी स्कूल रूपनगर के राजेश कुमार, संत बाबा सेवा ¨सह सरकारी कालेज राएपुर मुन्ने की प्रोफेसर मिनाक्षी, रयात इंटरनेशनल स्कूल रैल माजरा की हरप्रीत कौर, सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर विपन कुमार, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नंगल सरसा की पर¨मदर कौर, गांधी मेमोरियल स्कूल रूपनगर के रवि शंकर बांसल, जीनियस स्कूल की व¨रदर कौर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लोहगढ़ फिड्डे के अव¨नदर ¨सह कंग, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नंगल सरसा की सुखबीर कौर, सरकारी एलीमेंटरी स्कूल बैरमपुर की गुरप्रीत कौर, आईईटी भद्दल की सीमा थापर तथा सरकारी एलीमेंटरी स्कूल खड्ड राजगिरी नूरपुरबेदी के जस¨वदर ¨सह लाडी के नाम शामिल हैं।

-

Posted By: Jagran