संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के नेहरू स्टेडियम में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर होने वाले जिला स्तरीय समागम के लिए मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। कार्यक्रम में प्रस्तुत की जाने वाली हर आइटम का डीसी गुरनीत तेज ने जायजा लिया। सुबह करीब 10 बजे यह रिहर्सल शुरू हुई। हालांकि आसमान में छाए बादलों व सुबह से हो रही बूंदाबांदी के बीच जवानों, कैडेट्स व बच्चों ने रिहर्सल में भाग लिया। कड़ाके की ठंड बावजूद सबका जोश बना रहा।

डीसी ने ध्वजारोहण करते हुए परेड में भाग लेने वाली टुकड़ियों का निरीक्षण किया। बाद में परेड से सलामी भी ली। परेड की कमांड डीएसपी चमकौर साहिब नवरीत ¨सह विर्क ने संभाली हुई थी। रिहर्सल के दौरान संत करम ¨सह अकादमी, सतलुज पब्लिक स्कूल, शिवालिक पब्लिक स्कूल ने शानदार एवं देशभक्ति से सराबोर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने गिद्दा तथा नेहरू युवा केंद्र की टीम ने भांगड़ा प्रस्तुत किया। डीसी ने रिहर्सल का जायजा लेने के बाद हर आइटम की सराहना की।

रिहर्सल के बाद डीसी ने नेहरू स्टेडियम में ही अधिकारियों के साथ बैठक कर हर किसी को उसका दायित्व सौंपते हुए जिम्मेदारी लगन से निभाने की प्रेरणा भी दी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक इस समागम के प्रबंधों में किसी भी अधिकारी या विभाग की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ा नोटिस लेते हुए सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 25 जनवरी को शाम 4 बजे स्टेडियम में ही अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी।

उन्होंने सारे विभागों के प्रमुखों को निर्देश दिए कि 26 जनवरी को होने वाले इस समागम में खुद की उपस्थिति के साथ-साथ अपने अधीन काम करने वाले पूरे स्टाफ की उपस्थिति भी सुनिश्चित बनाई जाए।

शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी फहराएंगी तिरंगा

डीसी ने बताया कि 26 जनवरी को शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म अदा करते हुए परेड से सलामी लेंगी। बैठक के उपरांत डीसी ने पूरे स्टेडियम का दौरा करते हुए पीटी शो तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने वाले विद्यार्थियों के बैठने के लिए सीढि़यों पर मैट बिछाने व उपर टैंट लगाने के आदेश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को मेडिकल टीमें लगाने व एंबुलेंस की व्यवस्था करने के अलावा पुलिस विभाग को ट्रैफिक व सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने, नगर कौंसिल को सफाई व्यवस्था के साथ-साथ स्वागती गेट लगाने, जन स्वास्थ्य विभाग को अस्थाई शौचालय व पाने के पानी की सही व्यवस्था करने के आदेश भी जारी किए। इस मौके जिला प्रशासन व विभिन्न विभागों के सारे अधिकारी हाजिर थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!