जागरण टीम, रूपनगर, मोरिडा : रूपनगर के साथ लगते मो¨रडा क्षेत्र की अनाज मंडी में खड़े गंदे पानी में से एक महिला का शव बरामद किया गया है जोकि पूरी तरह से गल चुका है जबकि मरने वाली महिला के सिर के बाल तक गायब पाए गए हैं। पानी में पड़े इस शव को सबसे पहले मंडी में खेलने पहुंचे कुछ बच्चों ने देखा जिसके बाद बच्चों ने शोर डाला व मामला मो¨रडा पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने अज्ञात महिला के शव को कब्जे में लेते हुए मृतक की पहचान करने के प्रयास शुरू कर दिए, लेकिन शाम होने तक जब महिला की पहचान नहीं हो सकी तो शव को 72 घंटों के लिए सिविल अस्पताल रूपनगर के शव गृह में रखवा दिया। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

एक माह पुराना लग रहा शव

थाना प्रभारी मनदीप कौर के अनुसार महिला का शव देखने से एक माह पुराना लगता है। लेकिन हैरानी इस बात की है कि अनाज मंडी के जिस क्षेत्र से गंदे पानी में शव को बरामद किया गया है वहां आम लोगों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में महिला के शव के बारे में किसी को पता न चलना कई सवाल खड़े करता है।

72 घंटों में न हुई पहचान तो होगा पोस्टमार्टम

थाना प्रभारी मनदीप कौर ने बताया कि शव इतना गल चुका है कि उसकी पहचान करना व यह जानना कठिन है कि उसके शरीर पर कोई घाव आदि है या नहीं। उन्होंने बताया कि मृतक महिला के शरीर पर संतरी रंग के पहने पाए गए हैं। आसपास के थानों में पता लगाने की कोशिश की गई। लेकिन किसी भी थाने में महिला के लापता होने की सूचना दर्ज नहीं पाई गई है। उन्होंने बताया कि अगले 72 घंटों में अगर महिला की पहचान नहीं हुई तो शव का पोस्टमार्टम करवाते हुए मौत के कारण पता लगाने का प्रयास किया जाएगा फिलहाल इस मामले में विभिन्न एंगल से जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Jagran