Move to Jagran APP

आज उठनी थी बेटी की डोली, बीती रात पिता की सड़क हादसे में मौत

संवाद सहयोगी, रूपनगर : बेटी की डोली विदा होने से एक दिन पहले ही लड़की के पिता की सड़

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 11:22 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 11:22 PM (IST)
आज उठनी थी बेटी की डोली, बीती रात पिता की सड़क हादसे में मौत
आज उठनी थी बेटी की डोली, बीती रात पिता की सड़क हादसे में मौत

संवाद सहयोगी, रूपनगर : बेटी की डोली विदा होने से एक दिन पहले ही लड़की के पिता की सड़क हादसे में मौत हो गई। आज पहले घर से बेटी डोली विदा हुई फिर उसके पिता का अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के अनुसार रूपनगर-कीरतपुर साहिब हाईवे पर गांव अलीपुर के पास शनिवार रात को हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसका साथी बाल-बाल बच गया। हादसा मोटरसाइकिल के तेज रफ्तार कार की चपेट में आने के कारण हुआ। इस हादसे में जिस व्यक्ति की मौके पर मौत हुई उस व्यक्ति की बेटी की आज बारात आने वाली थी। रविवार को शोकाकुल माहौल में बेटी की डोली घर से विदा हुई जिसके बाद पिता का अंतिम संस्कार किया गया।

loksabha election banner

इस हादसे में बाल-बाल बचे ¨छदरपाल ¨सह पुत्र पूर्ण चंद वासी गांव फतेहगढ़ जट्टां जिला लुधियाना ने बताया कि उसके साले रा¨जदरपाल ¨सह (53) पुत्र बचन दास वासी गांव मलिकपुर जिला रूपनगर की बेटी की बारात आने वाली थी जिसके चलते उसे रा¨जदरपाल ¨सह के साथ शनिवार की रात को घनौली जाना पड़ा। उसने बताया कि दोनों मोटर साइकिल पर सवार होकर घनौली के लिए निकले जबकि मोटर साइकिल वो खुद चला रहा था।

उसने बताया कि जब मोटरसाइकिल गांव अलीपुर के पास पहुंचा तो पीछे से आ रही एक कार जिसका चालक कार को लापरवाही से चला रहा था, ने उनकी बाइक को चपेट में ले लिया। उसने बताया कि इस हादसे के बाद उसका साला रा¨जदरपाल ¨सह सड़क पर जा गिरा और वह कार के बोनट पर जा गिरा। 200 मीटर घसीटते हुए ले गया

छिंदरपाल ने बताया कि कार चालक ने कार को रोकने की बजाए और तेज भगा दी तथा उसे लगभग 200 मीटर दूर सड़क किनारे गिराते हुए कार सहित फरार हो गया। उसने बताया कि गिरने के बाद वह दौड़ कर मोटर साइकिल के पास पहुंचा जहां उसका साला पड़ा था। उसने बताया कि घायल को सिविल अस्पताल रूपनगर पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने रा¨जदरपाल ¨सह को मृत घोषित कर दिया। शादी में विघ्न न पड़े इसलिए बताया कि राजिंदरपाल घायल हुआ है

उसने बताया कि इस दर्दनाक हादसे के बाद परिवार वालों को सूचना दी गई कि रा¨जदरपाल ¨सह गंभीर रूप से घायल हुआ है ताकि लड़की की शादी में विघ्न न पड़े लेकिन लड़के वालों को बता दिया गया कि लड़की के पिता की सड़क हादसे में मौत हो गई है। आज सुबह बारात तो आई लेकिन बारात के रूप में केवल सात परिवारिक मेंबरों की हाजिरी में लड़की का विवाह करते हुए उसकी डोली को पिता के बिना विदा किया गया। डोली विदा होते ही चला पता, घर में मचा कोहराम

उसने बताया कि डोली विदा होने के बाद परिवार को पता चला की रा¨जदरपाल ¨सह की मौत रात को ही हो चुकी है जिसके बाद घर में कोहराम मच गया। इस बारे जांच अधिकारी एएसआइ बलबीर ¨सह ने बताया कि ¨छदरपाल ¨सह के बयानों के आधार पर अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है।

दोपहर बाद किया गया अंतिम संस्कार

दूसरी तरफ आज बाद दोपहर मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। परिवार से हासिल की गई जानकारी के अनुसार मृतक प्राइवेट नौकरी करता था जबकि अपने पीछे एक बेटा व एक बेटी छोड़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.